NDTV Khabar

PAK vs NZ T20: पाकिस्‍तान ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा, साथ में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

पाकिस्‍तान ने आज यहां तीसरे और अंतिम टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड को 18 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs NZ T20: पाकिस्‍तान ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा, साथ में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड को ही पीछे छोड़कर टी20 की टॉप रैंकिंग हासिल की है (AFP फोटो)

खास बातें

  1. टी20 की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा पाकिस्‍तान
  2. न्‍यूजीलैंड की टीम को दूसरे स्‍थान पर धकेला
  3. पाक के 181 के जवाब में 163 रन बना पाया न्‍यूजीलैंड
माउंट मानगौनुई (न्यूजीलैंड):
टिप्पणियां

पाकिस्‍तान ने आज यहां तीसरे और अंतिम टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड को 18 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. टीम अब फिर से आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और छह विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट पर 163 रन ही बना पाई. टी20 सीरीज का पहला मैच न्‍यूजीलैंड की टीम ने जीता था लेकिन दूसरे मैच में जीत हासिल करते हुए न्‍यूजीलैंड ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली थी.

पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को हटाकर ही पहला स्‍थान हासिल किया है. पाकिस्‍तानी टीम के अब 126 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि न्यूजीलैंड 123 अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया है. विराट कोहली की टीम इंडिया 121 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. रविवार के मैच में पाकिस्तानी टीम अगर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच पाई तो इसका श्रेय फखर जमां (46), कप्तान सरफराज अहमद (29) के अलावा उमर अमीन (21) और हैरिस सोहेल (नाबाद 20) की तेजतर्रार पारियों को जाता है. न्यूजीलैंड के लिए स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट हासिल किए.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर गेंदबाज
पाकिस्‍तान की ओर से दिए गए लक्ष्‍य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 59 रन की पारी खेली. रोस टेलर ने 25 रन बनाए जबकि सेंटनर 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाए. कीवी टीम को आखिरकार मैच में 18 रन की हार का सामना करना पड़ा.  (इनपुट: एजेंसी)




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement