NDTV Khabar

पीसीबी ने कहा, वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तानी टीम को खतरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीसीबी ने कहा, वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तानी टीम को खतरा

पीसीबी प्रमुख शाहरयार खान

नई दिल्ली:

2016 टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में होने जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी 2012-2013 की वनडे सीरीज़ के बाद पहली बार भारतीय ज़मी पर मैच खेलने के लिए आएगी, लेकिन इस बीच दोनों देशों के बीच हालात में कोई सुधार नहीं आया है और अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शाहरयार खान ने भारत में पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

शाहरयार ने कहा कि सरकार को इस पर फ़ैसला करना होगा क्योंकि पाकिस्तानी टीम के लिए ही नहीं आज कल भारत में पाकिस्तान के खिलाफ़ एक मोर्चा खुला हुआ है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अंडर -19 वर्ल्ड टी-20 से सुरक्षा के मद्देनज़र टूर्नामेंट में हिस्सा ना लेने का फ़ैसला किया था।

टिप्पणियां

शाहरयार का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया ने एक आम सुरक्षा कारणों के चलते वो फ़ैसला लिया था लेकिन यहां पर खासतौर पर पाकिस्तानी टीम को खतरा है। शाहरयार ने कुछ वाक्यों को बताते हुए कहा कि पहले उनकी मीटिंग बीसीसीआई बॉस से नहीं हो सकी, फिर गुलाम अली के कॉन्सर्ट को दो बार कैन्सल करना पड़ा, फिर पाक विदेश मंत्री वहां गए तो मेज़बान का मुंह काला कर दिया गया।


ये सभी चीज़ें पाकिस्तानियों के साथ हुई इसलिए पाकिस्तानी टीम को भी खतरा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के साथ भारत को दिसंबर में एक सीरीज़ खेलनी थी, जिसके ना खेले जाने पर पीसीबी की तरफ़ से विश्व टी-20 में हिस्सा ना लेने की धमकी दी गई थी। एक MoU के अनुसार भारत-पाकिस्तान को 2015-2023 के बीच 6 सीरीज़ खेलनी हैं। विश्‌व टी-20 8 मार्च से 3 अप्रैल तक भारत में खेला जाना है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement