पत्रकार के सवाल पर Misbah-ul-Haq ने दिया मजेदार जवाब, देखें VIDEO

पत्रकार के सवाल पर Misbah-ul-Haq ने दिया मजेदार जवाब,  देखें VIDEO

Misbah-ul-Haq को हाल ही में पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है

मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq)पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच के तौर पर अपनी पहली चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार से प्रारंभ हो रही है. सीरीज के तीनों वनडे मैच कराची में खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद लाहौर में दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैच होंगे. मिस्बाह को हाल ही में मिकी आर्थर की जगह पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही उन्हें मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. सीरीज के पहले, मीडिया से बातचीत के दौरान मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) को ऐसे सवाल का सामना करना पड़ा जिसकी उम्मीद उन्हें कतई नहीं थी. पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team)के बल्लेबाजों के कमजोर स्ट्राइक रेट को लेकर एक पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में मिस्बाह ने ऐसी बात कहीं कि हर कोई हंसे बिना नहीं रहा.

इस पत्रकार ने मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) से पूछा था कि बैट्समैन हार्ड हिटिंग के बजाय टुक-टुक करके (धीमी बैटिंग) करते हैं. उन्होंने 235 गेंदों पर भी शतक बनाया है. इस पत्रकार ने कहा, 'यहां तक कि आप भी जब बल्लेबाजी करते थे तो ऐसी ही अप्रोच से खेलते थे. ऐसे में मुख्य कोच के तौर पर क्या आप अपने बल्लेबाजों को हार्ड हिटिंग के बजाय टुक-टुक करके बल्लेबाजी करने देंगे.' इस पत्रकार के सवाल पर मिस्बाह ने पूछा, 'क्या किसी ने आपको कोच को उकसाने-गुस्सा दिलाने के लिए कहा है.' पाकिस्तान टीम के कोच ने कहा, 'आपका ज्यादा फोकस टुक-टुक पर है. ऐसा लगता है कि आपको आज कार नहीं मिली या हो सकता है कि किसी ने आपको कोच को गुस्सा दिलाने के लिए कहा है.'

मिस्बाह उल हक ने कहा कि श्रीलंका टीम का पाकिस्तान दौरा मुल्क के क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि एक देश को दूसरे देश की मदद करनी चाहिए. ' मिस्बाह ने जोर देकर कहा कि इस पद को पाने के लिए कोई जादू नहीं किया है. उन्होंने कहा, "मैंने किसी भी तरह के वेतन की मांग नहीं की. मैंने उनसे केवल इतना ही कहा कि आप मुझे उतना ही वेतन दीजिए, जितना कि आप पहले के कोचों को देते थे." श्रीलंका की तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों में मेजबानी करने के बाद पाकिस्तान की टीम इस वर्ष के बाद में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी और वहां आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत टेस्ट सीरीज खेलेगी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com