शेन वॉर्न ने मिचेल मार्श को ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम का उपकप्‍तान बनाने पर उठाए सवाल

शेन वॉर्न ने मिचेल मार्श को ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम का उपकप्‍तान बनाने पर उठाए सवाल

शेन वॉर्न ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एक समय क्रिकेट में बड़ी ताकत थी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
  • अब टीम के प्रदर्शन में आ गई है काफी गिरावट
  • वॉर्न बोले, टीम को अपना खेल जल्‍द ही सुधारना होगा
सिडनी:

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को मजबूत ताकत माना जाता था. कंगारू टीम को बेहद प्रतिस्‍पर्धात्‍मक क्रिकेट खेलने वाला माना जाता था, लेकिन हाल के समय में उसकी इस छवि को झटका लगा है. हाल ही में यूएई में पाकिस्‍तान के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और टीम को दो टेस्‍ट की सीरीज में 0-1 की हार का सामना करना पड़ा. महान ऑस्‍ट्रेलियाई  स्पिनर शेन वॉर्न ने इस प्रदर्शन को साधारण बताते हुए कहा कि टीम को जल्दी ही इसमें सुधार करना होगा. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के दो प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टैम्‍परिंग विवाद के कारण इस समय एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं.

शेन वॉर्न ने की स्‍टीव वॉ की जमकर आलोचना, कहा-वे स्‍वार्थी थे, हर बात पर टोकते थे...

पाकिस्‍तान को ऑस्ट्रेलिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने 373 रन से हराया. वॉर्न ने पत्रकारों से कहा,‘यह औसत प्रदर्शन था. हम सभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ है लेकिन उसे अपने प्रदर्शन में जल्दी ही सुधार करना होगा.'उन्होंने मिचेल मार्श को उपकप्तान बनाए जाने पर भी सवाल उठाए.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में नजर आएंगे विराट कोहली

वॉर्न ने कहा,‘सीरीज से पहले तो मुझे टीम में उसकी (मिचेल मॉर्श की) जगह पक्की होने पर भी शक था. समझ में नहीं आता कि उसे उपकप्तान कैसे बनाया गया. टेस्ट क्रिकेट में उसका औसत 25 या 26 है.' उन्होंने यह भी कहा कि गेंद से छेड़खानी के विवादों से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को फिर जमीनी स्तर पर जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा,‘नींव मजबूत होनी बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की नींव जमीनी क्रिकेट, क्लब क्रिकेट, प्रथम श्रेणी और शेफील्ड शील्ड में है. निचले स्तर पर अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किये जाने की जरूरत है.'  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com