पाक बनाम इंग्‍लैंड : शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज की जोड़ी क्रीज पर

पाक बनाम इंग्‍लैंड : शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज की जोड़ी क्रीज पर

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम का फाइल फोटो (साभार- AFP)

अबु धाबी:

इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्‍तान की टीम ने 48 ओवरों में एक विकेट खोकर 165 रन बना लिए। बल्‍लेबाज शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज की जोड़ी क्रीज पर बनी हुई हैं। इससे पहले शान मसूद दो रन बनाकर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बॉल पर आउट हुए।

इस मैच में लेग स्पिनर यासिर शाह कमर के दर्द के कारण नहीं खेल पाए हैं। उनकी जगह टीम में इमरान खान को शामिल किया गया है। टीम में अब एकमात्र स्पिनर जुल्फिकार बाबर हैं। इंग्लैंड टीम में तेज गेंदबाज स्टीवन फिन पैर की चोट के कारण बाहर हैं, जिनकी जगह लेग स्पिनर आदिल रशीद ने ली है ।

आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरा स्‍थान हासिल करने के लिहाज से यह सीरिज दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है। आईसीसी रेटिंग में इंग्‍लैंड अभी 102 प्‍वाइंट के साथ तीसरे और पाकिस्‍तान 101 प्‍वाइंट के साथ चौथे स्‍थान पर है। नंबर दो पर काबिज आस्‍ट्रेलिया के 106 प्‍वाइंट है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड में से कोई सी भी टीम अगर सीरिज 3-0 के अंतर से जीतती है, तो टेस्‍ट रैंकिंग में आस्‍ट्रेलिया को पीछ छोड़कर दूसरे स्‍थान पर आ जाएगी। पाक अगर 3-0 से जीता तो उसके 108 प्‍वाइंट हो जाएंगे। इसी तरह 3-0 के अंतर से जीतने पर इंग्‍लैंड के 107 प्‍वाइंट हो जाएंगे। रैंकिग में दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी शीर्ष पर है।