SA vs PAK ODI: उस्‍मान खान और इमाम उल हक चमके, पाकिस्‍तान ने चौथा वनडे 8 विकेट से जीता

पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs Pakistan) के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर है.

SA vs PAK ODI: उस्‍मान खान और इमाम उल हक चमके, पाकिस्‍तान ने चौथा वनडे 8 विकेट से जीता

चार विकेट लेने वाले उस्‍मान खान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया (AFP फोटो)

जोहानसबर्ग:

पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs Pakistan) के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. दोनों टीमें इस समय 2-2 की बराबरी पर हैं और सीरीज जीतने वाली टीम का फैसला पांचवें वनडे (5th ODI) के बाद ही होगा.  रविवार को द वंडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तान ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्‍तानी टीम ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में कमाल का प्रदर्शन किया. मैन ऑफ द मैच उस्‍मान खान (Usman Khan) ने चार विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 164 रन के छोटे स्‍कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई, जवाब में पाकिस्‍तानी टीम ने इमाम उल हक (Imam-ul-Haq)के अर्धशतक के दम पर लक्ष्‍य दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. पांचवां और आखिरी मैच कैपटाउन में 30 जनवरी को खेला जाएगा. सरफराज अहमद को चार मैच के लिए निलंबित किए जाने के कारण इस मैच में पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी शोएब मलिक ने की.

नस्‍ली टिप्‍पणी: ICC ने पाकिस्‍तान के सरफराज अहमद को चार मैच के लिए निलंबित किया

पाकिस्तान ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस मैच में मेजबान टीम के लिए हाशिम अमला (59) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (57) को छोड़कर अन्‍य सभी बल्‍लेबाज नाकाम रहे. दक्षिण अफ्रीका की पारी 164 रनों पर समाप्त हो गई. टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. दक्षिण अफ्रीका की पारी को समेटने में पाकिस्तान के उस्मान खान ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने सबसे अधिक चार विकेट लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने भी दो-दो विकेट हासिल किए जबकि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को एक-एक विकेट मिला. मेजबान टीम की ओर से मिले 165 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. उसने इमाम उल हक (71) के अर्धशतक के दम पर इस लक्ष्य को केवल दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए फखर जमां ने 44 और बाबर आजम ने 41 रनों का योगदान दिया. मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर और एंडिले फेलुकवायो ने एक-एक विकेट लिया.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली