NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी PAKvsSL : पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच से पहले श्रीलंका को झटका, मैच जिताऊ खिलाड़ी हुआ बाहर!

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी रोमांचक मोड़ पर है. इन दिनों खेले जा रहे लीग मैच भी 'नॉकआउट' की तरह हो गए हैं. इसे देखते हुए टीमें अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगी हैं, लेकिन कई टीमों को समस्याओं से भी दो-चार होना पड़ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी PAKvsSL : पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच से पहले श्रीलंका को झटका, मैच जिताऊ खिलाड़ी हुआ बाहर!

कुशल परेरा ने भारत के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान से सोमवार को खेलना है
  2. पाकिस्तान से जीतने पर वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी
  3. भारतीय टीम को श्रीलंका ने हराकर चौंका दिया था
नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी रोमांचक मोड़ पर है. इन दिनों खेले जा रहे लीग मैच भी 'नॉकआउट' की तरह हो गए हैं. इसे देखते हुए टीमें अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगी हैं, लेकिन कई टीमों को समस्याओं से भी दो-चार होना पड़ रहा है. अब श्रीलंका टीम को ही लीजिए. टीम इंडिया को हराने के बाद उत्साहित लंकाई टीम को उस समय झटका लग गया, जब उसे पता चला कि भारत के खिलाफ मैच जिताने में अहम भूमिका निभा चुका उसका एक बल्लेबाज टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया है. वास्तव में श्रीलंका को पाकिस्तान से सोमवार को अंतिम लीग मैच खेलना है, जिससे सेमीफाइनल की बर्थ तय होगी.

श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल परेरा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें भारत के खिलाफ हुए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हो गई थी. जिसके कारण उन्हें बीच में से बल्लेबाजी छोड़ कर जाना पड़ा था. उस समय वह टीम को जीत की ओर अग्रसर कर चुके थे.

श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराया था, जिसमें परेरा ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ 75 रनों की साझेदारी की थी. वह 47 रनों के निजी स्कोर पर चोट के कारण पवेलियन लौट गए थे.

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने श्रीलंका टीम के मैनेजर असंका गुरसिंहा के हवाले से लिखा है, "हमें पिछली रात बुरी खबर मिली. उनकी (परेरा) की मांसपेशियों की समस्या सभी ने जितना सोचा था उससे कई ज्यादा गंभीर है."

उन्होंने कहा, "डॉक्टर ने कहा है कि यह गंभीर चोट है. वह अगले कुछ दिनों में स्वदेश लौट सकते हैं. उपुल थरंगा के ऊपर प्रतिबंध है इसलिए हमने धनंजय को पहले ही बुला लिया था."

टिप्पणियां
परेरा वह चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने वाले श्रीलंका के दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले चमारा कपुगेदरा भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. धनंजय डी सिल्वा, कुशल परेरा का स्थान लेंगे. आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति ने उनके नाम को मंजूरी दे दी है.

धनंजय ने इसी साल श्रीलंका के दक्षिण अफ्रीका दौर पर फरवरी में अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था. वह शनिवार को लंदन पहुंच चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement