NDTV Khabar

CT PAKvsSA:भारत के सामने तो ढेर हो गई थी पाकिस्‍तानी बैटिंग, क्‍या द. अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे टिक पाएगी!

पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना वजूद बनाए रखने के लिए कल हर हालत में दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा.

306 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CT PAKvsSA:भारत के सामने तो ढेर हो गई थी पाकिस्‍तानी बैटिंग, क्‍या द. अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे टिक पाएगी!

दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका टीम को हराया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान को इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा
  2. भारत के खिलाफ पाकिस्‍तान ने की थी बेहद खराब बैटिंग
  3. द. अफ्रीका ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था
बर्मिंघम: पहले मैच में भारत से करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना वजूद बनाए रखने के लिए कल हर हालत में दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा. पाकिस्तान को पहले मैच में जहां भारत ने 124 रन से हराया, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रन से मात दी. पाकिस्तान के लिये एक और हार के मायने टूर्नामेंट से बाहर होना होगा लेकिन उसके लिए दुनिया की नंबर एक वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को हराना आसान नहीं होगा.

भारत के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. जब वे भारतीय तेज गेंदबाजों का ही सामना नहीं कर सके तो दक्षिण अफ्रीका के पास तो और भी बेहतर तेज आक्रमण है. कागिसो रबाडा की अगुवाई वाले इस आक्रमण में मोर्नी मोर्कल और वेन पर्नेल शामिल हैं. भारत से हार के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों की पूर्व क्रिकेटरों ने काफी आलोचना की और अब उन पर खुद को साबित करने की जिम्मेदारी है.

दक्षिण अफ्रीका के पास भरोसेमंद हाशिम अमला की अगुवाई में शानदार बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने सभी प्रारूपों में रन बनाए हैं. कप्तान एबी डिविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस मध्यक्रम में होंगे जिन पर अंकुश लगाना कतई आसान नहीं होगा. श्रीलंका के खिलाफ नाकाम रहने के बाद डिविलियर्स बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे. क्रिस मॉरिस ने जिस तरह से आईपीएल में गेंदबाजी और बल्लेबाजी की, उन्होंने साबित कर दिया कि अपना दिन होने पर किसी भी टीम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. तेज गेंदबाजी पाकिस्तान की ताकत रही है लेकिन फिलहाल उसके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं है जो विरोधी खिलाड़ियों में दहशत भर सके. इसके अलावा पाकिस्तान लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में भी नाकाम रहा है.

टीमें इस प्रकार हैं..
पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखार जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, जुनेद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शादाब खान और शोएब मलिक.

दक्षिण अफ्रीका : एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, फरहान बेहार्डियन, किंटोन डिकाक, जेपी डुमिनी, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, केशव महाराज, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस, वेन पर्नेल, एंडिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस और कागिसो रबाडा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement