NDTV Khabar

बीसीसीआई एमओयू का सम्मान करेगा तभी वर्ल्‍ड लीग में खेलेगा पाकिस्‍तान: पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह आईसीसी की टेस्ट और वनडे लीग का हिस्सा तभी बनेगा जब बीसीसीआई द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इन दोनों देशों के बोर्ड के बीच 2014 में हुए समझौते पत्र (एमओयू) का सम्मान करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीसीसीआई एमओयू का सम्मान करेगा तभी वर्ल्‍ड लीग में खेलेगा पाकिस्‍तान: पीसीबी

नजम सेठी ने कहा कि पाकिस्तान की नई आईसीसी प्रतियोगिताओं में भागीदारी शर्तों पर होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, पाक की नई आईसीसी टूर्नामेंट में भागीदारी शर्तों पर होगी
  2. आईसीसी ने ऑकलैंड बैठक के बाद की थी वर्ल्‍ड लीग की घोषणा
  3. जिसकी शुरुआत 2019 के वर्ल्‍डकप के बाद होगी
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि वह आईसीसी की टेस्ट और वनडे लीग का हिस्सा तभी बनेगा जब बीसीसीआई द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इन दोनों देशों के बोर्ड के बीच 2014 में हुए समझौते पत्र (एमओयू) का सम्मान करेगा. पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ‘पीसीबी वर्ल्‍ड टेस्ट और वनडे लीग में भाग लेने के लिए दस्तावेज पर तभी हस्ताक्षर करेगा जबकि भारत दोनों बोर्ड के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने की शर्तों को पूरा करेगा.’

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी बल्लेबाज खालिद लतीफ पर पांच साल का प्रतिबंध

ऑकलैंड में आईसीसी बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान की नई आईसीसी प्रतियोगिताओं में भागीदारी शर्तों पर होगी. गौरतलब है कि आईसीसी ने ऑकलैंड में बैठक के बाद घोषणा की थी कि नौ टीमें वर्ल्‍ड टेस्ट लीग में भाग लेंगी जिसकी शुरुआत 2019 वर्ल्‍डकप के बाद होगी. इसके अंतर्गत प्रत्येक टीम दो साल में घरेलू और विदेशी सरजमीं के आधार पर छह सीरीज खेलेंगी.


टिप्पणियां

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके इसी तरह से वनडे लीग में 13 टीमें शामिल होंगी और प्रत्येक टीम को दो साल में आठ सीरीज खेलनी होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement