NDTV Khabar

पाकिस्तान का दोहरा मापदंड: महिलाओं की बेइज्जती, पुरुष क्रिकेटरों का सम्मान

सामा टीवी के ट्विटर पेज पर मौजूद वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि नशरा संधू नामक क्रिकेटर पिता के साथ बाइक के पीछे बैठकर घर जा रही हैं.

303 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान का दोहरा मापदंड: महिलाओं की बेइज्जती, पुरुष क्रिकेटरों का सम्मान

पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बिसमाह मरूफ.

खास बातें

  1. महिला विश्व कप में वुमन क्रिकेट टीम का खराब प्रदर्शन
  2. पीसीबी ने एयरपोर्ट से घर तक पहुंचने का नहीं किया इंतजाम
  3. नशरा संधू नामक क्रिकेटर पिता के साथ बाइक पर जाती दिखीं
नई दिल्ली: पड़ोसी देश पाकिस्तान में महिला क्रिकेट टीम के साथ वहां के बोर्ड ने शर्मनाक रवैया अपनाया है. महिला क्रिकेट विश्वकप में में हारकर स्वदेश लौटी महिला क्रिकेटरों को घर पहुंचाने तक के लिए इंतजाम नहीं किए गए थे. आलम यह दिखा कि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को बाइक पर बैठकर घर जाना पड़ा. 19 साल की नशरा संधु लाहौर एयरपोर्ट पर उतरीं तो उन्हें लेने के लिए उनका परिवार वहां मौजूद था, जो उन्हें बाइक पर घर लेकर गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की इस हरकत की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. स्थानीय टीवी चैनल 'सामा टीवी' ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर पेज पर भी अपलोड कर दिया है. वहीं पिछले महीने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराकर स्वदेश लौटी टीम का भव्य स्वागत किया गया था.

ये भी पढ़ें: 'फंस' गए सानिया मिर्जा के पति पाक क्रिकेटर शोएब मलिक!

टीम में फेरबदल की तैयारी में पीसीबी
सामा टीवी के ट्विटर पेज पर मौजूद वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि नशरा संधू नामक क्रिकेटर पिता के साथ बाइक के पीछे बैठकर घर जा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन महिला टीम से बेहद नाराज हैं और वह टीम में जल्द ही फेरबदल करेंगे. टीम में पिछले कुछ समय से जो भी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें बाहर निकाला जाएगा और उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. कप्तान सना मीर से कप्तानी छिनी जा सकती है. वहीं महिला कोच सबिह अजहर को उनके पद से बर्खास्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सचिन ने जब पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को दिया था मुंह तोड़ जवाब...

सरफराज की सेना का जोरदार स्वागत
पाकिस्तान क्रिकेट टीम जब भी टीम इंडिया के हाथों हारती थी, तो उसके खिलाड़ियों का देश लौटना मुश्किल हो जाता था. उसके खिलाड़ी अन्य देशों की यात्रा करते हुए एक-एक करके पाकिस्तान पहुंचते थे. ऐसा इसलिए क्योंकि उनको पाकिस्तानी फैन्स की नाराजगी का सामना करना पड़ता ता. यहां तक कि उन पर अंडे और टमाटरों की बछौर भी हो जाती थी, लेकिन इस बार माहौल अलग है. जाहिर है ऐसा होना ही था, क्योंकि पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को बुरी तरह हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया है. पाकिस्तान ने भारत को रविवार को फाइनल मुकाबले में 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी.
 
sarfaraz pakistan
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ.

पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने वाली पाकिस्तानी टीम का स्वदेश वापसी पर भव्य स्वागत हुआ. टीम के स्वागत में प्रशंसक देर रात तक जगे रहे. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कराची और लाहौर के हवाई अड्डों पर बड़ी संख्या में फैन्स मौजूद थे. इतना ही नहीं खिलाड़यों को उनके घरों और मोहल्लों में भी जोरदार स्वागत हुआ.


वीडियो में देखें संगम क्रिकेट और टेनिस का

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement