NDTV Khabar

विराट कोहली जैसा बनना चाहता है यह पाकिस्तानी क्रिकेटर, कर रहा है कड़ी मेहनत

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली जैसा बनना चाहता है यह पाकिस्तानी क्रिकेटर, कर रहा है कड़ी मेहनत

पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने कहा कि वह विराट कोहली से अलग शैली में खेलता है, लेकिन उन्हीं की तरह बनना चाहता है.

खास बातें

  1. विराट कोहली दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों को टिप्स देते रहते हैं.
  2. इंग्लैंड के ओपनर हसीब हमीद को भी विराट कोहली ने टिप्स दिए थे.
  3. सचिन के बाद कोहली के भी दुनिया भर में फैंस.
इस्लामाबाद: किसी जमाने में दुनिया भर युवा क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर जैसा बनने की लालसा होती थी, लेकिन अब विराट कोहली पहली पसंद बन गए हैं. न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी युवा क्रिकेटर विराट कोहली जैसा बनना चाहते हैं. इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है पाकिस्तान के उदीयमान बल्लेबाज बाबर आजम का. यह युवा क्रिकेटर विराट कोहली की तरह क्रिकेट में सफल होना चाहते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये अभ्यास शिविर के लिये चुने गये आजम ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनका सपना कोहली जैसी सफलता हासिल करना है. 

आजम ने कहा, 'मैं उसकी तरह नहीं खेलता. हमारी शैली भिन्न है. लेकिन विराट कोहली जो अपनी टीम के लिये करता है मैं उसी तरह का सफल खिलाड़ी बनना चाहता हूं. ' उन्होंने कहा, 'मैं अपनी टीम के प्रदर्शन में योगदान देना चाहता हूं. मैं टीम की जरूरत के लिये रन बनाना चाहता हूं. मुझे अभी लंबा रास्ता तय करना है लेकिन मैं जानता हूं कि मेरी दिशा क्या है. '

टिप्पणियां
मालूम हो कि विराट कोहली दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों को टिप्स देते रहते हैं. पिछले दिनों उन्होंने टेस्ट सीरीज के बीच में बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर सिखाए थे. मोहाली टेस्ट के बाद इंग्लैंड के ओपनर हसीब हमीद ने विराट कोहली से टिप्स लेने का फैसला किया और उनसे मिलने पहुंच गए. विराट ने भी उन्हें निराश नहीं किया और काफी देर तक उनसे बातचीत की. 

हसीब हमीद ने विराट से बल्लेबाजी तकनीक को लेकर सलाह मांगी और विराट ने उन्हें काफी देर तक समझाया. मोहाली टेस्ट के बाद विराट ने हमीद के जज्बे की सराहना भी की थी. जाहिर है विराट से मिली टिप्स का उपयोग यदि हमीद ने किया तो अगले भारत दौरे में वह काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement