NDTV Khabar

पाकिस्‍तान के कामरान अकमल ने वनडे में बनाया दोहरा शतक, इस दौरान बनाए यह रिकॉर्ड...

पाकिस्‍तान की ओर से खेल चुके विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट में दोहरा शतक जमाने का कारनामा किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान के कामरान अकमल ने वनडे में बनाया दोहरा शतक, इस दौरान बनाए यह रिकॉर्ड...

कामरान अकमल को शॉर्टर फॉर्मेट के धमाकेदार बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान की ओर से खेल चुके विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट में दोहरा शतक जमाने का कारनामा किया है. इस डबल सेंचुरी की बदौलत वे लिस्‍ट ए मैच में दोहरा शतक जमाने वाले अपने देश के तीसरे बल्‍लेबाज और पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले पाकिस्‍तान के लिए मो. अली (207) और खालिद लतीफ (204*) ने यह उपलब्धि हासिल की थी. डिपार्टमेंटल वनडे कप में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम (WAPDA) की ओर से इस बल्‍लेबाज ने हैदराबाद के नियाज स्‍टेडियम में 148 गेंदों पर 200 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में चार छक्‍के और 27 चौके शामिल थे. उनके इस योगदान की बदौलत  WAPDA की टीम ने तीन विकेट पर 315 रन बनाते हुए हबीब बैंक के खिलाफ यह मैच जीत लिया.
अपनी इस जोरदार पारी के दौरान कामरान 147 गेंदों पर 200 रन के जादुई आंकड़े तक पहुंचे. हालांकि अगली ही गेंद पर उन्‍हें जोहेब की गेंद पर विकेटकीपर जमाल अनवर ने स्‍टंप आउट कर दिया. लिस्‍ट ए मैच में कामरान दूसरा सबसे तेज शतक जमाने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज हैं. 147 गेदों पर दोहरा शतक जड़कर वे सचिन तेंदुलकर के साथ 11वां सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बने हैं.

यह भी पढ़ें: कामरान ने 71 गेंद पर ठोके 150 रन, 'दागी' बट के साथ बनाया विश्‍व रिकॉर्ड

टिप्पणियां
35 वर्षीय कामरान ने अपनी पारी के दौरान लिस्‍ट ए के मैच में किसी पाकिस्‍तानी की ओर से लगाए गए सबसे ज्‍यादा चौके (27) लगाए. कामरान इस समय बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं. राष्‍ट्रीय टी20 टूर्नामेंट की आठ पारियों में 432 रन बनाए थे. इसमें देश का सर्वोच्‍च टी20 स्‍कोर (150 रन) शामिल था.  

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
कामरान ने अब तक पाकिस्‍तान के लिए 53 टेस्‍ट, 157 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में 2648, वनडे में 3236 और टी20 में 987 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. पाकिस्‍तान के लिए बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन करने के बावजूद कमजोर विकेटकीपिंग के कारण वे टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement