NDTV Khabar

फैंस ने जब पूछा मौजूदा समय का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन तो पाकिस्‍तान के मो. हफीज ने दिया यह जवाब...

मौजूदा समय में विश्‍व क्रिकेट का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन है..यह सवाल अकसर उठता रहता है.

380 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फैंस ने जब पूछा मौजूदा समय का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन तो पाकिस्‍तान के मो. हफीज ने दिया यह जवाब...

हफीज दाएं हाथ के बल्‍लेबाज होने के अलावा ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बताया
  2. चैंपियंस ट्रॉफी की जीत को माना क्रिकेट का यादगार लम्‍हा
  3. वर्ल्‍डकप2019 में पाकिस्‍तान को विजेता बनाने की है चाहत
नई दिल्‍ली: मौजूदा समय में विश्‍व क्रिकेट का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन है..यह सवाल अकसर उठता रहता है. भारत के विराट कोहली, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ, इंग्‍लैंड के जो रूट, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और न्‍यूजीलैंड के केन विलियम्‍सन के बल्‍लेबाजी कौशल का लोहा पूरी दुनिया मानती है. पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज से हाल ही में जब यह सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने बिना किसी हिचक के विराट कोहली का नाम लिया. ट्विटर पर अपने फैंस के साथ सवाल-जवाब के सेशन के दौरान हफीज ने यह विचार व्‍यक्‍त किए. सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज के सवाल पर हफीज ने कहा, वैसे तो विश्‍व क्रिकेट में कई बहुत अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं लेकिन मेरी नजर में इनमें विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ हैं. मोहम्‍मद हफीज पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के प्रमुख सदस्‍य हैं. इसी वर्ष इंग्‍लैंड में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्‍तान टीम में वे शामिल रहे हैं. क्रिकेट को लेकर अपने गंभीर विचारों को लेकर साथी खिलाड़ी ने हफीज को 'प्रोफेसर' नाम दिया है. सवाल-जवाब के इस सेशन के दौरान हफीज ने क्रिकेट से जुड़े विभिन्‍न मुद्दों पर अपने विचार व्‍यक्‍त किए. कप्‍तान के रूप में T20 के सर्वश्रेष्‍ठ मैच के बारे में पूछने पर हफीज ने कहा, वर्ष 2012 में भारतीय टीम को बेंगलुरू में हराना. इसके अलावा टी20 वर्ल्‍डकप 2012 और 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम को शिकस्‍त देने को भी वे खास मानते हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी क्रिकेटरों में सबसे अधिक कमाई हफीज ने की

क्रिकेट में आपके लिए प्रेरणा, इस सवाल पर हफीज ने कहा निस्‍संदेह पाकिस्‍तान. एक प्रशंसक ने पूछा कि युवाओं के लिए आपके तीन टिप्‍स क्‍या हैं? इसके जवाब में हफीज ने कहा-अनुशासन, कड़ी मेहनत और सकारात्‍मक माइंड सेट. एक प्रशंसक ने पूछा कि भविष्‍य की आपकी क्‍या योजना है, इसके जवाब में हफीज ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस को उच्‍च स्‍तर का बनाए रखना चाहता हूं. मैं वर्ल्‍डकप2019 में भाग लेकर इसमें पाकिस्‍तान टीम को चैंपियन बनाना चाहता हूं.

वीडियो: भारत को हराकर पाकिस्‍तान चैंपियंस ट्रॉफी विजेता
पाकिस्‍तानी क्रिकेट के लिए यादगार क्षण के बारे में पूछने पर हफीज ने कहा कि जब भी पाकिस्‍तान टीम जीतती है, हमारे लिए वह यादगार क्षण होता है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनना ऐसा ही एक क्षण था. दुनिया के पसंदीदा मैदान के बारे में पूछने पर हफीज ने मेलबर्न और एडिलेड के अलावा लाहौर के कद्दाफी स्‍टेडियम का भी नाम लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement