मैच फिक्सिंग के प्रस्‍ताव मिलने का दावा कर मुश्किल में फंसे उमर अकमल, PCB ने समन भेजा

मैच फिक्सिंग के प्रस्‍ताव मिलने का दावा कर मुश्किल में फंसे उमर अकमल, PCB ने समन भेजा

उमर अकमल शॉर्टर फॉर्मेट में पाकिस्‍तान के प्रमुख खिलाड़ि‍यों में शुमार किए जाते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उमर अकमल ने एक टीवी इंटरव्‍यू में किया था इस बारे में दावा
  • कहा, वर्ल्‍डकप 2015 के भारत-पाक मैच को लेकर भी प्रस्‍ताव मिला था
  • पीसीबी ने एसीयू के सामने 27 जून तक पेश होने को कहा
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने बुधवार को विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल को समन भेजा है. यह समन उमर द्वारा एक टीवी इंटरव्यू में इस बात को कूबल करने के बाद भेजा गया है कि उन्हें मैच फिक्स करने के प्रस्ताव मिले थे. उमर ने कहा था कि उन्हें  2015 में आईसीसी वर्ल्‍डकप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को लेकर भी यह प्रस्ताव मिला था. उमर ने माना कि भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच हुआ है उन्हें इस तरह के प्रस्ताव मिले हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें बीते कुछ सालों से एक-दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही खेली हैं.पीसीबी ने ट्वीट में  लिखा, "उमर अकमल को नोटिस दे दिया गया है. उन्हें पीसीबी की एसीयू के सामने 27 जून तक पेश होने को कहा गया है."

उमर ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों के अलावा उन्हें हांककांग सुपर सिक्स, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली गई पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान भी फिक्सिंग के प्रस्ताव मिले थे. उन्‍होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले गए 2015 के वर्ल्‍डकप में भारत और पाकिस्तान को ग्रुप-बी में रखा गया था. इन दोनों टीमों ने एडिलेड ओवल में मैच खेला था जहां भारत ने पाकिस्तान को 76 रनों से मात दी थी. उमर ने कहा कि उन्होंने उस मैच में सिर्फ चार गेंदें खेलीं थीं और शून्य पर आउट हो गए थे.

उमर अकमल को दुर्व्यवहार के लिए पीसीबी ने भेजा कारण बताओ नोटिस

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, भारत में पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार मिला उमर ने समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, "मुझे वर्ल्‍डकप में दो गेंदें छोड़ने को कहा गया था और इसके लिए वो मुझे 200,000 डॉलर देने को तैयार थे." इस बल्लेबाज ने कहा, "2015 के वर्ल्‍डकप में वह हमारा भारत के खिलाफ पहला मैच था. वैसे जब भी मैंने भारत के खिलाफ मैच खेला है मुझे इस तरह के प्रस्ताव मिले हैं. हालांकि मैंने उन लोगों से हालांकि कह दिया था कि मैं अपने देश के लिए खेलने को लेकर काफी गंभीर हूं और आप मुझसे इस मुद्दे पर दोबारा बात न करें." उमर के इस बयान के बाद से पीसीबी ने उनसे जबाव मांगा है.इसी बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी इम मामले में कदम रखा है और कहा है कि वह खिलाड़ी से तुरंत बात करना चाहती है. क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी ने एक बयान में कहा, "हम उमर अकमल के हालिया इंटरव्यू से वाकिफ हैं. हालांकि इस बात के कोई संदेश नहीं हैं कि मैच फिक्स किया गया था लेकिन हम इस बात को लेकर गंभीर हैं कि खिलाड़ी को अगर इस तरह के प्रस्ताव दिए जाते हैं तो वो समय पर इसकी जानकारी दे." आईसीसी के बयान के मुताबिक, "हम उमर के बयान को गंभीरता से ले रहे हैं. हमने इस मामले में जांच बैठा दी है और उमर से तुरंत बात करना चाहते हैं."  (इनपुट: एजेंसी)

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com