NDTV Khabar

चचा इंजमाम उल हक के फैसले पर खरा उतरा पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज, पहली ही सीरीज में किया कमाल

बाबर आजम के अलावा पाकिस्‍तान का एक और बल्‍लेबाज इस समय हर किसी की प्रशंसा हासिल कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चचा इंजमाम उल हक के फैसले पर खरा उतरा पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज, पहली ही सीरीज में किया कमाल

अपने वनडे करियर के पहले ही मैच में इमाम उल हक ने शतकीय पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे में बनाए 147 रन
  2. अपने पहले वनडे मैच में ही बनाया शतक
  3. चाचा इंजमाम ने टीम में उनका किया था चयन
नई दिल्‍ली:

बाबर आजम के अलावा पाकिस्‍तान का एक और बल्‍लेबाज इस समय हर किसी की प्रशंसा हासिल कर रहा है. यह खिलाड़ी है 21 वर्षीय इमाम उल हक. बाएं हाथ के बेहतरीन बल्‍लेबाज इमाम उल हक को खेल विरासत में मिला है. उनके चाचा इंजमाम उल हक पाकिस्‍तान के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं. खास बात यह है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्‍य चयनकर्ता के रूप में इंजमाम ने ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपने भतीजे इमाम का चयन किया था. इंजमाम के यह फैसला जोखिमभरा था. इमाम को जब चुना गया था तो उन्‍हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का भी ज्‍यादा अनुभव नहीं था. जाहिर सी बात है कि इमाम अगर फ्लॉप होते तो इंजमाम पर यह आरोप लगना तय था कि उन्‍होंने परिवारवाद को बढ़ावा देते हुए अपने भतीजे को टीम में चुना. स्‍वाभाविक रूप से इमाम भी यह दबाव महसूस कर रहे होंगे.

यह भी पढ़ें: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना


टिप्पणियां

बहरहाल, अपने चयन को सही साबित करते हुए इमाम ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन बल्‍लेबाजी की. अपने वनडे करियर के पहले ही मैच में उन्‍होंने शतकीय पारी खेली. इस मैच में उन्‍होंने 100 रन बनाए. इमाम को सीरीज में तीन मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्‍होंने एक बार नाबाद रहते हुए 147 रन बनाए. इस दौरान 100 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. सीरीज के तीन मैचों में उन्‍होंने 73.50 के बेहतरीन औसत से 147 रन बनाए. अपने पहले वनडे में उन्‍होंने 100, दूसरे में 2 और तीसरे में नाबाद 45 रन बनाए.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
इस बल्‍लेबाज को पाकिस्‍तान का भविष्‍य का सितारा माना जा रहा है. स्‍वाभाविक है कि उनके लिए चुनौतियां अब बढ़ गई हैं. पाकिस्‍तान टीम में उन्‍हें यदि अपना स्‍थान पक्‍का करना है तो इसी तरह का प्रदर्शन आगे भी जारी रखना होगा. वैसे, इमाम का उभरकर आना पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा माना जा रहा है. उम्‍मीद की जा रही है कि इमाम आगे भी इस तरह की पारी खेलना जारी रखेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement