NDTV Khabar

U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी रहे सफल

आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप इसी माह से न्‍यूजीलैंड में आयोजित होना है. इस टूर्नामेंट को भविष्‍य के खिलाड़ी तैयार करने के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी रहे सफल

इंजमाम के भतीजे इमाम पाकिस्‍तान के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंजमाम और उनके भतीजे इमाम जूनियर वर्ल्‍डकप में खेल चुके हैं
  2. वर्ष 1988 में इंजी ने किया था पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व
  3. इमाम 2012 और 2014 में जूनियर वर्ल्‍डकप में खेले
नई दिल्‍ली: आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप इसी माह से न्‍यूजीलैंड में आयोजित होना है. इस टूर्नामेंट को भविष्‍य के खिलाड़ी तैयार करने के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेले और इस प्रतियोगिता के अपने प्रदर्शन के आधार पर अपने देश की सीनियर टीम में भी स्‍थान बनाने में भी कामयाब रहे. पाकिस्‍तान के इंजमाम उल हक और उनके भतीजे इमाम उल हक भी इस प्रतियोगिता में खेल चुके हैं. पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी के आधार स्‍तंभ रहे इंजमाम ने वर्ष 1988 की पाकिस्‍तान की अंडर 19 वर्ल्‍डकप की टीम का हिस्‍सा थे. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 9 मैच खेले और 37.16 के औसत से 23 रन बनाए. हालांकि सीनियर स्‍तर पर रनों का अंबार लगाने वाले इंजमाम इस टूर्नामेंट में बहुत ज्‍यादा सफल नहीं रहे और उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 43 रन रहा.

यह भी पढ़ें: चचा इंजमाम उल हक के फैसले पर खरा उतरा पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज

टिप्पणियां
इंजमाम के बाद उनके भतीजे इमाम उल हक वर्ष 2012 और 2014 में जूनियर वर्ल्‍डकप में खेले. उन्‍होंने इस प्रतियोगिता के 12 मैचों में 41 के आसपास के औसत से 460 रन बनाए. इस दौरान 133 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. टूर्नामेंट में इमाम ने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए. बाद में ये दोनों ही बल्‍लेबाज पाकिस्‍तान की सीनियर टीम में चुने गए.
 
inzamam

इंजमाम वर्ष 1988 में पाकिस्‍तान के लिए जूनियर वर्ल्‍डकप में खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

इंजमाम पाकिस्‍तान के लिए 120 टेस्‍ट, 378 वनडे और 1 टी20 मैच खेलने के बाद संन्‍यास ले चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 8830, वनडे में 11739 और टी20 में 11 रन उनके नाम पर हैं.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन 22 साल के इमाम ने पाकिस्‍तान के लिए अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनहोंने एक शतक लगाया है. तीन मैच में 73.50 के औसत से 147 रन पाकिस्‍तान के इस उदीयमान बल्‍लेबाज के नाम पर हैं. उन्‍होंने अपने डेब्‍यू मैच में ही श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले प्रथम श्रेणी मैचों में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement