टी20 क्रिकेट: पाकिस्‍तान के कामरान अकमल ने 71 गेंद पर ठोके 150 रन, 'दागी' सलमान बट के साथ बनाया विश्‍व रिकॉर्ड

पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने 'दागी' सलमान बट के साथ टी20 क्रिकेट में विश्‍वरिकॉर्ड बनाया है.

टी20 क्रिकेट: पाकिस्‍तान के कामरान अकमल ने 71 गेंद पर ठोके 150 रन, 'दागी' सलमान बट के साथ बनाया विश्‍व रिकॉर्ड

कामरान अकमल ने सलमान बट के साथ पहले विकेट के लिए 209 रन जोड़े (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दोनों ने पहले विकेट के लिए की 209 रन की साझेदारी
  • अपनी पारी में कामरान ने 12 छक्‍के, 14 चौके लगाए
  • लाहौर की ओर से इस्‍लामाबद के खिलाफ खेली यह पारी

पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने 'दागी' सलमान बट के साथ टी20 क्रिकेट में विश्‍वरिकॉर्ड बनाया है. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने शुक्रवार को टी20 क्रिकेट की पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी निभाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 209 रन जोड़े. पाकिस्तान के राष्ट्रीय टी20 कप में लाहौर व्‍हाइट्स टीम की ओर से इस्लामाबाद के खिलाफ इन दोनों ने यह कारनामा किया. इस दौरान कामरान ने जहां 12 छक्‍कों और 14 चौकों की मदद से नाबाद 150 रन बनाए वहीं सलमान बट ने 49 गेंदों में 55 रन बनाए. रावलपिंडी में खेले गए इस मैच में लाहौर की टीम ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 209 रन बनाए थे.इस मैच में जहां लाहौर टीम का एक भी विकेट नहीं गिरा, वहीं इस्लामाबाद की टीम महज 100 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में लाहौर टीम ने 109 रनों से जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें: भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट, जाने दिलचस्प बातें

कामरान-बट की जोड़ी ने केंट के जेएल डेनली और डीजे बेल के 207 रनों के पहले विकेट की साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. डेनली-बेल ने यह रिकॉर्ड इंग्लिश काउंटी टी20 क्रिकेटक्रिकेट में एसेक्‍स के खिलाफ बनाया था. कामरान-बट की ओर से की गई यह साझेदारी (209) टी20 क्रिकेट के किसी भी विकेट की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
कामरान ऐसे पहले पाकिस्‍तानी और विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए जिन्‍होंने किसी टी20 मैच में 150 रन बनाए हैं.उ'न्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. दक्षिण अफ्रीका बल्‍लेबाज ने टी20 मैच में नाबाद 126 रन की पारी खेली थी. गौरतलब है कि सलमान बट स्‍पॉट फिक्सिंग के मामले में पांच वर्ष का प्रतिबंध झेल चुके हैं.प्रतिबंध पूरा करने के बाद बट ने हाल ही में पाकिस्‍तान के घरेलू क्रिकेट में वापसी की है.