NDTV Khabar

पाक‍िस्‍तान के हरफनमौला Mohammad Hafeez पर गेंदबाजी करने से लगा प्रत‍िबंध..

Mohammad Hafeez: मोहम्मद हफीज को इंग्लिश क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया है.यह फैसला उनके गेंदबाजी एक्शन को गलत पाए जाने के बाद लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक‍िस्‍तान के हरफनमौला Mohammad Hafeez पर गेंदबाजी करने से लगा प्रत‍िबंध..

Mohammad Hafeez को इंग्लिश क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में बॉल‍िंग से प्रतिबंधित कर द‍िया गया है

खास बातें

  1. इंग्लिश क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में नहीं कर पाएंगे बॉल‍िंग
  2. अगस्‍त में की गई थी संदिग्ध बॉल‍िंग एक्शन की शिकायत
  3. पहले भी हफीज के एक्‍शन का पाया जा चुका है संद‍िग्‍ध
लंदन:

पाकिस्तान और इंग्लैंड की काउंटी मिडिलसेक्स के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez)को इंग्लिश क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित (Suspended From Bowling) कर दिया है. यह फैसला उनके गेंदबाजी एक्शन (Bowling Action) को गलत पाए जाने के बाद लिया गया है. ईसीएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीजन के बीच में अब्राहम डिविलियर्स के स्थान पर मिडिलसेक्स में आए हफीज के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 30 अगस्त को टी-20 ब्लास्ट में टॉनटन में सोमरसेट और मिडिलिसेक्स के बीच खेले गए मैच में की गई थी. इसके बाद स्वतंत्र समिति ने इसकी जांच की जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

मो. हफीज ने Naseem Shah को लेकर द‍िया सुझाव तो फैंस को आया गुस्‍सा


जांच में खुलासा हुआ है कि 39 साल के इस ऑफ स्पिन गेंदबाज की कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ती है. हफीज ने एक बयान में कहा, "मुझे मेरे गेंदबाजी एक्शन पर ईसीबी की गेंदबाजी समीक्षा समूह की रिपोर्ट मिली. मैं उस रिपोर्ट को मंजूर करता हूं. ईसीबी के नियमों के मुताबिक, मैं आईसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर पर स्वतंत्र जांच के लिए तैयार हूं ताकि मैं ईसीबी के आयोजन में खेलने के लिए योग्य बन सकूं."

टिप्पणियां

यह पहली बार नहीं है जब हफीज (Mohammad Hafeez) के एक्शन को संदिग्ध पाया गया हो सबसे पहले 2005 में ऐसा हुआ था. अक्‍टूबर 2017 में आईसीसी ने तीसरी बार हफीज के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया था और उन्हें बायोमैकेनिक्स परीक्षण पास करने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया था. बॉल‍िंग एक्‍शन पर लगातार सवालि‍या न‍िशान लगने के बाद हफीज को उस समय वसीम अकरम ने बल्‍लेबाजी पर ही ध्‍यान केंद्र‍ित करने की सलाह दी थी. हफीज वनडे और टी20 मैचों में हरफनमौला की हैस‍ियत से खेलते रहे हैं. अकरम ने कहा था क‍ि हफीज को गेंदबाजी को छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्‍यान देना चाहिए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement