NDTV Khabar

VIDEO: पाकिस्तान को मिला नया अफरीदी, अपने पहले ही मैच में कर दिया यह बड़ा कारनामा

पाकिस्तान को नया अफरीदी मिल गया है जो महज 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के घरेलू मैचों में धूम मचा रहा है.

847 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: पाकिस्तान को मिला नया अफरीदी, अपने पहले ही मैच में कर दिया यह बड़ा कारनामा

शाहिन शाह अफरीदी ने अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में लिए 8 विकेट

खास बातें

  1. पाकिस्तान को मिला एक नया अफरीदी
  2. महज 17 साल की उम्र में मचाई घरेलू क्रिकेट में धूम
  3. अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में लिए 8 विकेट
नई दिल्ली: अफरीदी का नाम सुनते ही पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम जेहन में आता है. लेकिन यह बीती बात हो गई है, क्योंकि अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुक हैं. अब पाकिस्तान को नया अफरीदी मिल गया है जो महज 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के घरेलू मैचों में धूम मचा रहा है. इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की चर्चाएं पाकिस्तान में हर ओर हो रही है. पाकिस्तान में पहले शाहिद अफरीदी के नाम की चर्चाएं होती थी, जब वो अपने बल्ले से विरोधी टीम के खिलाफ लंबे-लंबे छक्के लगाते थे. शाहिद अफरीदी ने महज 20 साल की उम्र में श्रीलंका क खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक 37 गेंदों में जड़ दिया था. लेकिन साल 2014 में न्यूजीलैंड के विस्फोटक खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने तोड़ दिया था. कोरी एंडरसन ने अफरीदी का यह रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम तो कर लिया, लेकिन ज्यादा दिनों तक वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम पर नहीं रख सके. साल 2015 में कोरी एंडरसन का यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को चयनकर्ताओं ने दिया ‘अल्टीमेटम’, इस बार रन नहीं बनाया तो होगा टीम से बाहर!

पाकिस्तानी फैन्स को फिर से अफरीदी उस समय याद आ गए जब उन्होंने देखा कि यह यंग क्रिकेटर घरेलू मैचों में धूम मचा रहा है. शाहिद अफरीदी पहले बल्लेबाजी से धूम मचाते थे, लेकिन यह यंग अफरीदी अपनी गेंदों से धूम मचा रहा है. महज 17 साल की उम्र में शाहिन शाह अफरीदी ने अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में आठ विकेट लेकर पाकिस्तान में सनसनी फैला दी.


यह भी पढ़ें: डेब्यू में इस जांबाज खिलाड़ी ने की थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई, लेकिन सिर पर गेंद लगने से हो गई थी मौत
शाहिन शाह अफरीदी ने यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कैद-ए-आजम में बनाया. उन्होंने खान रावलपिंडी के खिलाफ खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया. अफरीदी ने खान आरएल की तरफ से अपना पहला मैच खेला. शाहिद अफरीदी जहां विश्व क्रिकेट में अपने लंबे-लंबे छक्कों की वजह से जाने जाते थे, तो वहीं यह यंग अफरीद अपनी ऑफ कटर से बल्लेबाजों को परेशान कर रहा है. शाहिन शाह अफरीदी लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज है.

VIDEO: सुनील गावस्कर ने कहा, धोनी ने साबित किया कितने बड़े प्लेयर हैं वह
इस लेफ्टी गेंदबाज की काबिलियत गेंद को दोनों तरफ मूव कराने की है. इस गेंदबाज को देख लगा ही नहीं कि यह अपना पहला मैच फर्स्ट क्लास मैच खेल रहा है.अपने पहले ही मैच में जिस खिलाड़ी ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया, वो जल्द ही पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाएगा. अगर हम ऐसा कहें तो यह कुछ गलत नहीं होगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement