NDTV Khabar

पार्थिव पटेल ने खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant को दी अहम सलाह..

ऋषभ पंत की ही तरह बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले पार्थिव का मानना है कि एक-दो पारियां ऋषभ के प्रति बनाए गए विचारों को बदल सकती हैं और उन्हें जरूरी आत्मविश्वास दे सकती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पार्थिव पटेल ने खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant को दी अहम सलाह..

Rishabh Pant को बल्‍लेबाजी और कमजोर व‍िकेटकीप‍िंग को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है

खास बातें

  1. कहा, एक-दो पार‍ियां ही पंत के ल‍िए बदल सकती हैं हालात
  2. दबाब के हालात से बाहर आकर ही बनेंगे वे बेहतर प्‍लेयर
  3. मौजूदा व‍िकेटकीपरों में ऋद्धिमान साहा को बताया सर्वश्रेष्‍ठ
कोलकाता:

Parthiv Patel: भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आलोचनाओं का शिकार हो रहे युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)को समर्थन किया है. पंत की ही तरह बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले पार्थिव का मानना है कि एक-दो पारियां ऋषभ के प्रति बनाए गए विचारों को बदल सकती हैं और उन्हें जरूरी आत्मविश्वास दे सकती हैं. पार्थिव इस समय रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए खेल रहे हैं.  पार्थिव ने कहा, "जब टीम प्रबंधन और चयनकर्ता आपके साथ हैं तो बाहर कोई क्या कह रहा है, वो मायने नहीं रखता. यह सिर्फ मौजूदा पल में रहने और अपने आप को व्यक्त करने की बात है" बातचीत के दौरान पार्थिव से पूछा गया कि विकेट के पीछे इस समय कौन सर्वश्रेष्ठ है तो उन्होंने ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का नाम ल‍िया.

BPL मैच के दौरान पाक‍िस्‍तानी गेंदबाज Mohammad Irfan को स‍िर पर लगी गेंद, देखें VIDEO


पंत के बारे में पार्थिव (Parthiv Patel) ने कहा, "वह अच्छा कर रहे हैं इसलिए उनको लेकर चर्चा हो रही है. पिछली सीरीज में उन्होंने अच्छा किया है. उनके पास प्रतिभा है और टीम उन्हें जरूरी आत्मविश्वास दे रही है." उन्‍हें लगता है कि दबाव के कारण पंत और बेहतर होंगे लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा.  पार्थिव ने कहा, "अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं तो दबाव तो होगा. अलग-अलग स्थिति में हर खिलाड़ी के ऊपर दबाव होता है. दबाव में आपकी काबिलियित निखर कर आती है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने अच्छा किया. आप देख सकते हैं कि मैदान पर वह लुत्फ ले रहे हैं. जब वह इस दबाव की स्थिति से बाहर निकलेंगे तो वो एक बेहतर खिलाड़ी बनेंगे."

टिप्पणियां

विकेटकीपर ने कहा, "हमने आईपीएल से ज्यादा दबाव वाले मैच नहीं देखें होंगे. आज के युवा खिलाड़ियों को बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का फायदा मिलता है. जब आप खराब फॉर्म से जूझ रहे हो तो आपको सभी उपदेश देते हैं लेकिन यह उपदेशों से दूर रहकर अपने खेल पर ध्यान देने की बात है." पार्थिव से पूछा गया कि विकेट के पीछे कौन सर्वश्रेष्ठ है तो उन्होंने कहा, "ऋद्धिमान साहा. इसमें कोई शक नहीं है. वह मैदान पर ऊर्जा लेकर आते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि वह विश्व में मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement