NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर को छोड़कर किसी और टीम से खेलने पर विचार कर रहे क्रिकेटर परवेज रसूल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर को छोड़कर किसी और टीम से खेलने पर विचार कर रहे क्रिकेटर परवेज रसूल

परवेज रसूल वनडे और टी20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं (फाइल फोटो)

कल्याणी (पश्चिम बंगाल):

जम्मू एवं कश्मीर के हरफनमौला परवेज रसूल किसी और टीम से खेलने पर विचार कर रहे हैं. रसूल ने कहा है कि यदि राज्‍य के हालात नहीं सुधरते हैं वे किसी और टीम से खेलने के बारे में सोच सकते हैं. रसूल ने इसी साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था. इससे पहले वे वनडे में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व भी कर चुके हैं.

टिप्पणियां

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "जब मैं भारतीय टीम के लिए चुना गया था तब मुझे लगा था कि संरचना में बदलाव आएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका, इसके उलट हालात और बदतर हो गए." रसूल ने 2014 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने कहा, "अब अगर हालात दो-तीन महीनों में नहीं बदलते हैं तो मैं किसी और टीम से खेल सकता हूं. मुझे उम्मीद है बीसीसीआई का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मामले पर गौर करेगी."


रसूल की कप्तानी वाली जम्मू एवं कश्मीर की टीम सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की टीम से हार गई. झारखंड की कप्तानी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे. रसूल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 में धोनी के साथ सातवें विकेट के लिए 27 रनों की साझेदारी की थी. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "इस साझेदारी के दौरान धोनी ने क्रिस जॉर्डन पर छक्का मारा था. मैंने उनसे पूछा था कि उन्होंने कैसे इस शॉट को मारने की तैयारी कर ली थी." उन्होंने कहा, "इंटरनेशनल  क्रिकेट में आपको गेंदबाज के मजबूत पक्ष को देखना पड़ता है और फिर उसके हिसाब से खेलना पड़ता है." (आईएएनएस से इनपुट)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement