यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अभ्यास मैच में चमके परवेज रसूल को भारत से खेलने की उम्मीद

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में प्रभावशाली गेंदबाजी करने वाले जम्मू-कश्मीर के युवा ऑलराउंडर परवेज रसूल का मानना है कि वह आईपीएल सहित बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और देश के लिए खेल सकता है।
चेन्नई:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में प्रभावशाली गेंदबाजी करने वाले जम्मू-कश्मीर के युवा ऑलराउंडर परवेज रसूल का मानना है कि वह आईपीएल सहित बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और देश के लिए खेल सकता है।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई पारी में 45 रन देकर सात विकेट लेने वाले रसूल ने कहा, सबसे पहले अल्लाह और चयनकर्ताओं का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे यह मौका दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। यदि मुझे अधिक मौके मिलते हैं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए भारत ‘ए’ टीम में चुने गए कश्मीर घाटी के पहले क्रिकेटर रसूल ने कहा, मैंने अभी किसी आईपीएल टीम से करार नहीं किया है, लेकिन मुझे उम्मीद है। यदि ऐसा होता है तो मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं और भारत की तरफ से भी खेल सकता हूं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ी मैथ्यू वेड और स्टीवन स्मिथ को आउट करने से उन्हें सबसे अधिक संतोष मिला। रसूल ने कहा, फ्लाइट मेरा मजबूत पक्ष है। स्मिथ और वेड के विकेट से मुझे बहुत खुशी मिली, क्योंकि मैंने उन्हें फ्लाइट से अपने जाल में फंसाया। उन्होंने अपने शुरुआती कोच की भी तारीफ की। रसूल ने कहा, मैं कश्मीर के अनंतनाग जिले के बृजबेहड़ा का रहने वाला हूं और वहां मेरे कोच अब्दुल कयूम हैं, जिन्होंने अच्छे स्तर की क्रिकेट खेली है। मैंने अपने राज्य की तरफ से जूनियर क्रिकेट खेलने से पहले उनसे इस खेल के बारे में सीखा। उन्होंने कहा, मैंने हर स्तर पर जूनियर क्रिकेट खेली है। मेरे अब्बू और भाई क्रिकेट खेलते थे। मेरा भाई आसिफ रणजी ट्रॉफी में भी खेला है।

रसूल से पूछा गया कि क्या वह अनंतनाग के युवाओं के लिए आदर्श बनना चाहते हैं, उन्होंने कहा, बेशक, मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रसूल ने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान और बाएं हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी को भी दिया। उन्होंने कहा, गेंदबाज के रूप मे मैंने जो सफलताएं हासिल की हैं मैं उसका श्रेय उन्हें देता हूं। उन्होंने हमेशा मुझे विकेट के लिए गेंद को टास करने से नहीं घबराने की सलाह दी। उन्होंने फ्लाइट को मेरा मुख्य हथियार बनाने में मेरी बहुत मदद की। रसूल ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा कि दूसरा को लेकर प्रयोग करने की जरूरत नहीं है। जब पहला अच्छा डालते हो तो दूसरे की जरूरत क्यों।