NDTV Khabar

Ind vs Aus Test: उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' की चमक में दब गया पैट कमिंस का यह 'करतब', VIDEO

भारत के खिलाफ (Australia vs India ) पहले टेस्‍ट (1st Test) के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus Test: उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' की चमक में दब गया पैट कमिंस का यह 'करतब', VIDEO

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पहले दिन दो विकेट भी हासिल किए

खास बातें

  1. डाइव लगाकर चेतेश्‍वर पुजारा को किया रन आउट
  2. दायीं ओर दौड़ लगाकर विकेट पर साधा निशाना
  3. उस्‍मान ख्‍वाजा ने लपका था कोहली का बेहतरीन कैच
एडिलेड:
टिप्पणियां

भारत के खिलाफ (Australia vs India ) पहले टेस्‍ट (1st Test) के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. मेजबान टीम की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग के कारण भारतीय टीम पहले दिन 9 विकेट खोकर 250 रन ही बना सकी. मैच में एक समय भारतीय टीम के चार विकेट 41 रन पर गिर चुके थे और ऐसा लग रहा था कि कहीं विराट ब्रिगेड 100 रन के अंदर ही पेवेलियन न लौट जाए. बहरहाल, चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने 123 रन की जुझारू पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. पुजारा के आखिरी विकेट के रूप में पैट कमिंस के लाजवाब थ्रो पर रन आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों ने पहले दिन शानदार बॉलिंग की, फील्‍डरों की ओर से भी इसमें बराबरी का सहयोग मिला. उस्‍मान ख्‍वाजा ( Usman Khawaja) द्वारा विराट कोहली ( Virat Kohli) का लपका गया 'फ्लाइंग कैच' और पैट कमिंस (Pat Cummins) द्वारा डाइव करते हुए चेतेश्‍वर पुजारा को रन आउट करना पहले दिन की फील्डिंग का प्रमुख आकर्षण रहा. यह अलग बात है कि उस्‍मान ख्‍वाजा के कैच की तो हर तरफ चर्चा हुई लेकिन कमिंस की फील्डिंग को उतनी तारीफ नहीं मिल पाई.

 
उस्‍मान ख्‍वाजा के कैच ने जहां विराट कोहली की पारी का अंत किया, वहीं कमिंस की फील्डिंग ने पुजारा को पेवेलियन लौटने के लिए मजबूर कर दिया.पारी के 88वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद को पुजारा ने शॉर्ट मिडविकेट क्षेत्र की ओर खेला और सिंगल लेने के लिए दौड़ लगा दी. यहां फील्डिंग कर रहे कमिंस ने अपने दायीं ओर दौड़ लगाई और हवा में रहते हुए ही गेंद से सीधे विकेट पर सटीक निशाना साधा. गेंद सीधे विकेट पर आकर लगी और पुजारा को रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
चेतेश्‍वर पुजारा ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 246 गेंदों का सामना किया और सात चौके व दो छक्‍के लगाए. मैच के दूसरे दिन हर किसी की निगाह भारतीय गेंदबाजों पर होगी. टीम इंडिया के प्रशंसकों को उम्‍मीद होगी कि भारतीय गेंदबाज मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे और ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा स्‍कोर बनाने में रोकने में सफल रहेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement