NDTV Khabar

ऐशेज़ सीरीज़ के लिए तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस भी सीरीज़ को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं. ये क्रिकेट नहीं एक युद्ध है. डेविड वॉर्नर का बयान ऐशेज़ की तनातनी को बयान करने के लिए काफ़ी है.

52 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐशेज़ सीरीज़ के लिए तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐशेज़ सीरीज़ में क़रीब एक महीने से कम का समय बचा है और दोनों टीमें अपनी तैयारियों को आख़िरी रूप देने में लगी है. ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस भी सीरीज़ को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं. ये क्रिकेट नहीं एक युद्ध है. डेविड वॉर्नर का बयान ऐशेज़ की तनातनी को बयान करने के लिए काफ़ी है.

यह भी पढ़ें : एशेज से पहले बेन स्टोक्स के मामले पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड की टीम में हुनरमंद बल्लेबाज़ों की कमी नहीं है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में तेज़ तर्रार गेंदबाज़ भरे है. कंगारू गेंदबाज़ों की फ़ौज में ऐसे ही एक गेंदबाज़ हैं पैट कमिंस. 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले कमिंस शुरुआती दिनों में चोट से परेशान रहे हैं, लेकिन अब को कंगारू टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एशेज सीरीज से बाहर, तेज गेंदबाज स्टीवन फिन टीम में लौटे

ऐशेज़ शुरू होने से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट ने भी कमिंस की तारीफ़ कर इंग्लिश बल्लेबाज़ों को सावधान कर दिया है. गिलक्रिस्ट ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम में अंतर कमिंस हो सकते हैं यानी कमिंस ही एक मैच विनर साबित होंगे. कमिंस ने गिली की वाहवाही पर कहा, 'गिली जैसे खिलाड़ी से तारीफ़ पाना अपने आप में बड़ी बात है. हमने पिछली बार देखा है कि तेज़ गेंदबाज़ी सीरीज़ में अहम रोल निभा सकती है. पिछली बार मिचेल जॉनसन ने शानदार गेंदबाज़ी की जिसकी वजह से हम जीते. ऑस्ट्रेलिया की पिचें इंग्लैंड से अलग है और हमें गर्व हैं कि हम तेज़ तर्रार हैं. उम्मीद करता हूं कि मैं एक मैच विनर गेंदबाज़ों में शामिल हो सकूं'.

यह भी पढ़ें : दिग्‍गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने किया खुलासा, किस तरह फेंकी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'

कमिंस ने अपने करियर में सिर्फ़ 5 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उनके नाम 21 विकेट हैं. लेकिन वह अपनी तेज़ी, सटीक लाइन और लेंथ से इंग्लिश बल्लेबाज़ों को परेशान करने का माद्दा रखते हैं. पैट कमिंस ने मज़ाकिया अंदाज़ में कहा, 'जेम्स एंडरसन का विकेट मेरा लक्ष्य होगा. इंग्लिश टीम में सभी अच्छे बल्लेबाज़ हैं. एक बार सीरीज़ शुरू हो जाए फिर हम अपने प्लान बनाएगे'. हालांकि वो मानते हैं कि इंग्लैंड की टीम में युवा बल्लेबाज़ों के साथ-साथ इंग्लिश टीम में एलेस्टेयर कुक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली जैसे अनुभवी बल्लेबाज़ भी हैं. मैं उनके ख़िलाफ़ नहीं खेला हूं-ऐसे में देखता हूं क्या कर सकता हूं.

VIDEO: मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


24 साल के कमिंस अपनी रफ़्तार के लिए भले मशहूर हों, लेकिन इस बार वो अपनी ज़ुबान का भी इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेंगे. 'हम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हर तरीके से अक्रामकता दिखाएगे लेकिन वो मैच के माहौल पर निर्भर करता है'. ऐशेज़ सीरीज़ का पहला टेस्ट 23 नवंबर से ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा. गेंद और बल्ले की इस पुरानी जंग में इस बार बाज़ी किसकी रहेगी ये देखना दिलचस्प होगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement