NDTV Khabar

SAvsBAN: वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में तेज गेंदबाज डेन पेटरसन शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए मोर्ने मोर्केल के स्थान पर दक्षिण पेटरसन को पहली बार दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में शामिल किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsBAN: वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में तेज गेंदबाज डेन पेटरसन शामिल

वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्‍तानी डु प्लेसिस को सौंपी गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पेटरसन को पहली बार मिला है वनडे टीम में स्‍थान
  2. वे दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टी20 मैच खेल चुके हैं
  3. फाफ डु प्‍लेसिस को टीम का कप्‍तान बनाया गया है
ब्‍लोमफोंटेन: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए मोर्ने मोर्केल के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किए गए डेन पेटरसन को वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली है. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, पेटरसन को पहली बार दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में शामिल किया गया है. अपने करियर में अब तक पेटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टी-20 मैच खेले हैं. इस साल उन्होंने जून में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेला था.

यह भी पढ़ें : पहले टेस्‍ट की विशाल जीत के दौरान द. अफ्रीका टीम को लगा यह झटका

टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी ने कहा, "डेन ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, विशेषकर अंतिम ओवरों में उनकी गेंदबाजी अच्छी रही थी.अब हम देखना चाहते हैं कि क्या वह ऐसा ही प्रदर्शन वनडे मैचों में दे सकते हैं." दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज को टीम 2019 वर्ल्‍डकप के लिए अपनी तैयारी के रूप में भी देख रही है. इसके अलावा, यह  फाफ डु प्लेसिस के लिए कप्तान के तौर पर पहली वनडे सीरीज होगी.

वीडियो : गावस्‍कर बोले, निडर होकर गेंदबाजी करते हैं चहल और कुलदीप
दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम इस प्रकार है...
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, फरहान बेहरदीन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, जेपी. डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, डेन पेटरसन, आंदिले फेहालुक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस और कगीसो रबाडा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement