NDTV Khabar

एशेज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, पीठ की चोट के कारण जेम्‍स पैंटिसन बाहर हुए

नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से पहले स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन पीठ में चोट के कारण एशेज में नहीं खेल पाएंगे.

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशेज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, पीठ की चोट के कारण जेम्‍स पैंटिसन बाहर हुए

चोट के कारण जेम्‍स पैटिंसन को लंबे अरसे तक क्रिकेट से बाहर रहना पड़ सकता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चोट के कारण उन्‍हें बांग्‍लादेश दौरे से भी बाहर रहना पड़ा था
  2. 17 टेस्‍ट में जेम्‍स पैटिंसन ने 70 विकेट हासिल किए हैं
  3. पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक रह सकते हैं क्रिकेट से दूर
मेलबर्न: नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से पहले स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन पीठ में चोट के कारण एशेज में नहीं खेल पाएंगे. गौरलब है कि इसी तरह की चोट के कारण पैटिंसन की पिछले सप्‍ताह ऑस्‍ट्रेलिया टीम के बांग्‍लादेश दौरे से भी बाहर रहना पड़ा था. आशंका है कि चोट के कारण उन्‍हें लंबे अरसे तक क्रिकेटसे बाहर रहना पड़ सकता है. 27 वर्षीय पैटिंसन ने 17 टेस्‍ट में अब तक 70 विकेट हासिल किए हैं. नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने इस सीजन में पांच मैचों में 37 विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ें : वनडे की हार को भुलाकर टी20 सीरीज में नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

एशेज से बाहर होने पर प्रतिक्रिया जताते हुए पैटिंसन ने कहा, 'चोट के कारण इस अहम सीरीज से बाहर होना दुर्भाग्‍यपूर्ण है.पिछले कुछ सप्‍ताह से मैं इस बारे में मेडिकल स्‍टाफ से चर्चा कर तमाम उपलब्‍ध विकल्‍पों पर विचार कर रहा था. चोट की गंभीरता के कारण सीरीज से हटना ही एकमात्र विकल्‍प बचा था'

वीडियो : गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप यादव
पैटिंसन ने 17 टेस्‍ट, 15 वनडे ओर चार टी20 मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट में 70 विकेट लेने के अलावा वनडे में 16 ओर टी20 मैचों में तीन विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.पांच मैचों वाली एशेज सीरीज का पहला मैच ब्रिस्‍बेन में 23 नवंबर से खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement