NDTV Khabar

अब्दुल रज्जाक भारत दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पाकिस्तान ने अनुभवी ऑलराउंडरों शाहिद अफरीदी और अब्दुल रज्जाक को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी है।
कराची:

पाकिस्तान ने अनुभवी ऑलराउंडरों शाहिद अफरीदी और अब्दुल रज्जाक को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी है। अफरीदी को हालांकि दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए टीम की घोषणा के दौरान कई हैरान करने वाले फैसले किए।

पाकिस्तान के भारत दौरे की शुरुआत 22 दिसंबर से होगी और दोनों टीमें इस दौरान पांच मैच खेलेंगी। वर्ष 2007 के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय शृंखला है।

मुख्य चयनकर्ता इकबाल कासिम ने कहा, हमारी नजरें 2015 विश्व कप और अन्य आईसीसी प्रतियोगिताओं पर है और हमने भविष्य की टीम बनाना शुरू कर दिया है इसलिए हमें युवा खिलाड़ियों को टीम में वापस बुलाया है।

कासिम ने साफ किया कि चयन हाल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन और उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए मेरिट के आधार पर किया गया है। उन्होंने बताया कि पीठ की चोट के कारण दौरे के लिए बायें हाथ के युवा स्पिनर रेजा हसन के नाम पर विचार नहीं किया गया।


हसन की चोट ने उदीयमान स्पिनर जुल्फिकार बाबर के लिए दरवाजे खोल दिए, जिन्होंने हाल में प्रथम श्रेणी प्रेजीडेंट्स कप और राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट में प्रभावित किया। उन्हें दोनों टीमों में जगह मिली है।

चयनकर्ताओं ने युवा तेज गेंदबाज असाद अली को टी-20 मैचों की टीम में जगह दी है जबकि तेज गेंदबाजों वहाब रियाज, मोहम्मद इरफान और अनवरी अली तथा बल्लेबाजों अहमद शहजाद और उमर अमीन की भी भारत दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है।

टिप्पणियां

टीमें इस प्रकार हैं : टी20 टीम : मोहम्मद हफीज (कप्तान), नासिर जमशेद, कामरान अकमल, उमर अकमल, उमर अमीन, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, मोहम्मद इरफान, जुनैद खान, सोहेल तनवीर, उमर गुल, असाद अली, जुल्फिकार बाबर और अहमद शहजाद।

वनडे टीम : मिसबाह उल हक (कप्तान), मोहम्मद हफीज, नासिर जमशेद, अजहर अली, यूनिस खान, हैरिस सोहेल, कामरान अकमल, सईद अजमल, वहाब रियाज, जुनैद खान, उमर गुल, जुल्फिकार बाबर, इमरान फरहत, उमर अकमल और अनवर अली।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement