INDvsPAK : पाक क्रिकेट बोर्ड ने कहा, पाकिस्तान के साथ सीरीज रद्द करने के लिए भारत हर्जाना दे

INDvsPAK : पाक क्रिकेट बोर्ड ने कहा, पाकिस्तान के साथ सीरीज रद्द करने के लिए भारत हर्जाना दे

नजम सेठी (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कार्यकारी समिति के चेयरमैन नजम सेठी ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए हर्जाने की मांग की है. बीसीसीआई और पीसीबी ने 2014 में एक समझौता किया था जिसमें 2015 से 2023 तक दोनों देशों के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने की बात कही गई थी.

लेकिन, दोनों देशों की सीमा पर लंबे समय से जारी तनाव के कारण उपजे राजनीतिक हालात के चलते यह सीरीज मुमकिन नहीं हो सकी. बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आईसीसी से हाल ही में भारत और पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में एक ग्रुप में न रखने की बात कही थी.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने अपनी वेबसाइट पर सेठी के हवाले से लिखा है, "हमने बीसीसीआई और आईसीसी को साफ तौर पर यह बता दिया है कि या तो भारत हमारे साथ सीरीज खेले यहा फिर हमें हर्जाना दे."

उन्होंने कहा, "हमने आईसीसी से भी हर्जाना मांगा है क्योंकि पीसीबी को बीसीसीआई की वादाखिलाफी के कारण आर्थिक तौर पर नुकसान उठाना पड़ा है."

बीसीसीआई ने पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पर अपनी सहमति दे दी थी और भारत सरकार से इजाजत मांगी थी.

लेकिन, भारत सरकार ने अपनी मंजूरी नहीं दी जिसके कारण सीरीज रद्द कर दी गई थी. भारत ने 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com