NDTV Khabar

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान का दावा, 'भारतीय टीम हमारे खिलाफ खेलने से डरती है'

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने टीम इंडिया को लेकर हैरतअंगेज बयान दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान का दावा, 'भारतीय टीम हमारे खिलाफ खेलने से डरती है'

शहरयार खान ने कहा कि हम टीम इंडिया को द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती देते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाक टीम के सम्‍मान समारोह में शहरयार ने यह बात कही
  2. कहा-हम भारत को द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती देते हैं
  3. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्‍तान ने भारत को हराया था
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम इंडिया को लेकर हैरतअंगेज बयान दिया है. मंगलवार को इस्‍लामाबाद में चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्‍तानी टीम के सम्‍मान में देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा, 'फाइनल में पाकिस्‍तान की जीत के बाद हम टीम इंडिया को द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती देते हैं. वे हमारे खिलाफ नहीं खेलते. हमारी टीम से वे डरते हैं. वे कहते हैं कि हम आपके खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में खेलेंगे लेकिन इसके अलावा नहीं.' क्रिकेट पोर्टल PakPassion ने शहरयार के हवाले से यह बात कही.

टिप्पणियां
वैसे हर कोई जानता है कि शहरयार के इस दावे में जरा भी सच्‍चाई नहीं है. टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हुए पिछले ज्‍यादातर मैचों में जीत हासिल की है. वर्ल्‍डकप में तो पाकिस्‍तानी टीम भारत के खिलाफ जीत के लिए तरस रही है. यह बात अलग है कि ग्रुप मैच में टीम इंडिया के हाथों बुरी तरह पिटने के बाद पाकिस्‍तानी टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में 180 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही थी.विश्‍व क्रिकेट में मौजूदा भारतीय टीम को प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान की तुलना में बेहद मजबूत माना जाता है.

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने वर्ष 2007 के बाद से पाकिस्‍तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. वर्ष 2007 में पाकिस्‍तानी टीम ने भारत का दौरा किया था और पूरी सीरीज खेली थी. इस समारोह में शहरयार ने सरफराज अहमद को तीनों फॉर्मेट, टेस्‍ट, वनडे और टी20 का कप्‍तान बनाने की घोषणा भी की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement