इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान बोर्ड ने लिया फैसला, खिलाड़ियों की वाइफ को दौरे पर जाने की अनुमति नहीं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अगले महीने के इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है.

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान बोर्ड ने लिया फैसला, खिलाड़ियों की वाइफ को दौरे पर जाने की अनुमति नहीं

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की वाइफ के जाने की अनुमती नहीं

खास बातें

  • इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के परिवार को जाने की अनुमती नहीं
  • इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों का हुआ है चयन
  • इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और टी 20 सीरीज खेलना है पाकिस्तान को

Pakistan Tour of England: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अगले महीने के इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) विशेष चार्टर्ड फ्लाइट पर पांच लाख पाउंड खर्च कर रहा है जिससे 29 ख्सिलाड़ी और 14 अधिकारी पाकिस्तान से इंग्लैंड आयेंगे. पाकिस्तान बोर्ड के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ बोर्ड ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर कहा है कि उनके परिवार उनके साथ नहीं जा सकते क्योंकि वहां जाकर भी उन्हें अलग ही रहना पड़ेगा. पूरी टीम सितंबर में दौरा खत्म होने तक अपने परिवारों से मिल नहीं सकेगी. तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 30 जुलाई से खेली जायेगी. सूत्र ने कहा ,‘‘ बोर्ड ने खिलाड़ियों को बता दिया है कि इंग्लैंड पहुंचते ही उन्हें बर्मिंघम में 14 दिन पृथक रहना होगा. इसके बाद मैनचेस्टर में वे चार सप्ताह जैविक सुरक्षित माहौल में अभ्यास करेंगे. इस सीरीज के प्रसारण राजस्व से ईसीबी (ECB) को सात से साढे सात करोड़ पाउंड मिलने की उम्मीद है.

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस समय वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंची है. वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को 14 दिनों तक के लिए क्लारेंटाइन किया गया है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्र के अनुसार इमरान भी चाहते हैं कि इस मुश्किल समय में लोगों का ध्यान माहामारी से बाहर निकले और क्रिकेट का मजा ले सकें. ऐसे में इमरान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड जाने की इजाजत दे दी है.

पाकिस्तान की टीम टेस्ट के अलावा टी-20 सीरीज भी खेलने वाली है. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इसी महीने के अंत में इंग्लैंड रवाना होने वाली है. वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की ही तरह पाकिस्तान के खिलाड़ी 14 दिन आइसोलेशन में रहेंगे और फिर चार हफ्ते जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में बिताएंगे. इसके बाद अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने मैदान पर उतरेंगे. बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ी का चयन किया है जिसमें 14 अधिकारी भी शामिल है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.