पीसीबी को नहीं भाया उमर का प्रतिबंध कम होना, अंतरराष्ट्रीय पंचाट में जाने का फैसला

पिछले महीने अकमल (Umar Akmal) का तीन साल का प्रतिबंध स्वतंत्र अधिनिर्णायक फकीर मोहम्मद खोकार ने घटाकर 18 महीने का कर दिया था. पीसीबी (PCB) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत स्वतंत्र अधिनिर्णायक के फैसले के खिलाफ अपील स्विट्जरलैंड स्थित खेल पंचाट में ही की जा सकती है. 

पीसीबी को नहीं भाया उमर का प्रतिबंध कम होना, अंतरराष्ट्रीय पंचाट में जाने का फैसला

पाकिस्तानी बल्लेबाज Umar Akmal के खिलाफ पीसीबी का आचरण हैरानी वाला है

खास बातें

  • पीसीबी का यह कैसा रवैया?
  • क्या पीसीबी पूर्वाग्रह से ग्रसित है?
  • उमर के पीछे क्यों पड़ा है पीसीबी?
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को प्रतिबंधित किए गए अपने बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) की सजा कम किया जान पसंद नहीं आाया है और पीसीबी ने स्वतंत्र अधिनिर्णायक के फैसले के खिलाफ अपील करने का फैसला लिया है. ध्यान दिला दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान लीग के दौरान अकमल के भ्रष्टाचार नियमों के विरुद्ध आचरण के बाद पीसीबी ने उमर अकलम पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था. इस फैसले के खिलाफ उमर अकमल (Umar Akmal) ने अपील की थी. वैसे पीसीबी (PCB) का अपने इस स्टार खिलाड़ी के प्रति रवैया हैरानी भरा है. पहले ही पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी द्वारा उमर अकमल (Umar Akmal) पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध की कड़ी आलोचना की थी. ऐसे में अब इस तरह का फैसला लिया जाना यह पीसीबी की जिद और उमर अकमल के प्रति उसके पूर्वाग्रह को ही बयां करता है. 

पिछले महीने अकमल का तीन साल का प्रतिबंध स्वतंत्र अधिनिर्णायक फकीर मोहम्मद खोकार ने घटाकर 18 महीने का कर दिया था. पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत स्वतंत्र अधिनिर्णायक के फैसले के खिलाफ अपील स्विट्जरलैंड स्थित खेल पंचाट में ही की जा सकती है. 

पीसीबी ने एक बयान में कहा ,‘‘ भ्रष्टाचार निरोधक मामलों को पीसीबी गंभीरता से लेता है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. इसमें कहा गया, ‘‘पीसीबी मानती है कि उमर जैसे सीनियर क्रिकेटर को इसके परिणामों के बार में पता था जिसने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भ्रष्टाचार निरोधक कई लेक्चर में भाग लिया है. अकमल का प्रतिबंध इस साल फरवरी से अगस्त 2021 तक लागू रहेगा. उमर अकमल पर पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान यह आरोप लगे थे कि एक सट्टेबाज द्वारा उन्हें दिए ऑफर के बारे में उन्होंने इसकी जानकारी पीसीबी को नहीं दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट नें करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.