यह ख़बर 26 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत में वन-डे शृंखला से 70 करोड़ रुपये नहीं कमा सका पीसीबी

खास बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत में पिछले साल दिसंबर में हुई वन-डे शृंखला और प्रस्तावित सुपरलीग टी-20 टूर्नामेंट से 70 करोड़ रुपये नहीं कमा सका, जिसका अनुमान लगाया जा रहा था।
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत में पिछले साल दिसंबर में हुई वन-डे शृंखला और प्रस्तावित सुपरलीग टी-20 टूर्नामेंट से 70 करोड़ रुपये नहीं कमा सका, जिसका अनुमान लगाया जा रहा था।
 विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, शनिवार को संचालन बोर्ड की बैठक में यह मसला उठा।

एक सूत्र ने कहा, पीसीबी को भारत में वन-डे शृंखला और पीएसएल से करीब 70 करोड़ रुपये कमाई की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वन-डे शृंखला का राजस्व बांटने से इनकार कर दिया, जो 2007 के बाद दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय शृंखला थी। इसके बाद पीएसएल भी विभिन्न कारणों से नहीं हो सकी।

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष जका अशरफ ने भारत पर शृंखला का राजस्व बांटने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया और ये बयान भी दिए कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली पैसे से अधिक अहम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्र ने कहा, पीएसएल से कमाने की बजाय बोर्ड ने इसकी तैयारियों पर काफी पैसा खर्च कर दिया। इसके लिए सचिवालय का गठन किया गया, जिसमें हारून लोर्गट को सलाहकार के तौर पर फीस दी गई और बाकी कर्मचारियों को भी वेतन दिए गए।