यह ख़बर 03 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीसीबी ने भारत दौरे के लिए 10 सद्भावना दूत चुने

खास बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व खिलाड़ियों के 10-सदस्यीय दल का चयन किया है, जो अगले महीने भारत में द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला के दौरान सद्भावना दूत का काम करेंगे।
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व खिलाड़ियों के 10-सदस्यीय दल का चयन किया है, जो अगले महीने भारत में द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला के दौरान सद्भावना दूत का काम करेंगे, लेकिन पीसीबी द्वारा चुने गए खिलाड़ियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बोर्ड की कार्यकारी समन्वय समिति ने भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में होने वाले मैचों को देखने के लिए महान खिलाड़ियों को आमंत्रित करने का फैसला किया, ताकि ये दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में मदद कर सकें।

समिति के अनुसार इन क्रिकेटरों ने पाकिस्तान क्रिकेट को अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दी हैं और वे केवल पीसीबी के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए अमूल्य हैं। पीसीबी ने बयान में कहा, ये खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सद्भावना दूत होंगे और दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में कुछ शीर्ष नाम शामिल नहीं है, जिसमें पूर्व कप्तान आसिफ इकबाल, इंजमाम उल हक, वसीम अकरम, वकार यूनुस, राशिद लतीफ, मोईन खान और यहां तक कि जावेद मियांदाद भी नहीं। पीसीबी के प्रवक्ता ने बताया कि इन खिलाड़ियों का चयन उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज के आधार पर किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रवक्ता ने कहा, चुने हुए खिलाड़ी वे हैं, जिन्होंने 50, 60 और 70 के दशक में आगाज किया था। हम अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी भविष्य की प्रतियोगिताओं में विचार करेंगे। चुने हुए खिलाड़ियों में हनीफ मोहम्मद, इम्तियाज अहमद, माजिद खान, जहीर अब्बास, मुश्ताक मोहम्मद, इमरान खान, जावेद बुरकी, वसीम बारी, इंतिखाब आलम और सादिक मोहम्मद शामि हैं। लेकिन क्रिकेट जगत के आलोचकों ने खिलाड़ियों के चयन के आधार पर सवाल उठाए हैं।