NDTV Khabar

पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट-फिक्सिंग! इन तीन खिलाड़ियों से भ्रष्टाचार को लेकर पूछताछ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट-फिक्सिंग! इन तीन खिलाड़ियों से भ्रष्टाचार को लेकर पूछताछ

शरजील खान और खालिद लतीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित किया जा चुका है...

खास बातें

  1. मोहम्मद इरफान, जुल्फीकार बाबर और शाहजेब हसन से पूछताछ
  2. इससे पहले शरजील खान और खालिद लतीफ को निलंबित किया गया था
  3. सलामी बल्लेबाज शरजील हाल ही में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे
नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई नें पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों मोहम्मद इरफान, जुल्फीकार बाबर और शाहजेब हसन से पाकिस्तान सुपर लीग में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में पूछताछ की है. इससे पहले शरजील खान और खालिद लतीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित किया जा चुका है. सलामी बल्लेबाज शरजील हाल ही में न्यूजीलैंड और ऑसट्रेलिया दौरे पर गए थे. वह पिछले साल पीएसएल एलिमिनेटर में शतक जमाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. दोनों खिलाड़ी गत चैम्पियन इस्लामाबाद युनाइटेड टीम में हैं.

पीएसएल में भ्रष्टाचार की खबरें शुक्रवार को सामने आई थीं. पीसीबी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि उसने शरजील और लतीफ को निलंबित कर दिया है और दोनों खिलाड़ियों को दुबई से वापस घर लौटने को कहा है. बोर्ड ने कहा है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, ये खिलाड़ी निलंबित रहेंगे.
 
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक पीएसएल के चेयरमैन नजम सेठी ने अपने ट्विटर पर इन तीनों खिलाड़ियों से पूछताछ किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लीग को साफ-सुथरा रखने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. यह कार्रवाई इसी मुहिम के तहत की गई है.  सेठी ने अपने ट्वीट में इरफान के बारे में लिखा है, "पूछताछ जारी रहेगी, लेकिन उन्हें अभी निलंबित नहीं किया गया है."

जुल्फिकार और शाहजेब के बारे में सेठी ने लिखा है, "यह दोनों खिलाड़ी खेलना जारी रखेंगे." शरजील और लतीफ के साथ ही इरफान पीएसएल की मौजूदा विजेता इस्लामाबाद युनाइटेड के लिए खेलते हैं, जबकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जुल्फीकार क्वेटा ग्लेडिएटर्स और शाहजेब कराची किंग के लिए खेलते हैं.


मो. इरफान और खालिद तीनों ही पाकिस्तानी टीम से खेल चुके हैं. शरजील हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी पाक टीम का हिस्सा थे. जबकि खालिद और मो. इरफान  सितंबर 2016 में आखिरी बार खेले. सेठी ने कराची किंग्स और पेशावर जल्मी को इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया था. बाद में कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने आयोजकों से अपनी टीम को संबोधित करने की अनुमति मांगी थी.

टिप्पणियां

माना जाता है कि जुल्फिकार का नाम इस पूरे घटनाक्रम में संदेश के आधार पर सामने आया. क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने उन्हें स्वेच्छा से अपने आरोपों पर सफाई देने के लिए कहा था. इरफान ने पाकिस्तान के लिए चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 टी-20 मैच खेले हैं, वहीं जुल्फिकार ने 15 टेस्ट, 5 वनडे और 7 टी-20 तो शाहजेब ने मात्र 3 वनडे और 10 टी-20 खेले हैं.

गौरतलब है कि आमिर उन तीन खिलाड़ियों में थे, जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में बैन किया था. बाकी दो खिलाड़ी कप्तान सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ थे. इन पर पांच साल का बैन लगा था. बोर्ड ने बट्ट और आसिफ को तो शामिल नहीं किया है. लेकिन आमिर को बुला लिया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement