विराट कोहली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समय

विराट कोहली की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समय है, ये कहना है टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ विराट कोहली का।

विराट कोहली ने सेमीफ़ाइनल के अहम मुक़ाबले से पहले 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया' को दिए इंटरव्यू में कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समय आ गया है।

दरअसल, वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे मैचों में एक जीत के लिए तरस गई थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में जोरदार वापसी करते हुए अब तक अपने लगातार सात मैच जीत लिए हैं। टीम में इस बदलाव की वजह बताते हुए कोहली कहते हैं, "हमारे गेंदबाज़ों ने वर्ल्ड कप के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। हमने सात मैचों में कुल 70 विकेट चटकाए हैं।"

कोहली ने यह भी कहा है कि अगर हमारे गेंदबाज़ों का ऐसा ही प्रदर्शन रहा, तो सिडनी के सेमीफ़ाइनल में टीम इंडिया जीत हासिल करेगी। विराट कोहली के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया जैसी वर्ल्ड क्लास टीम को तभी हराया जा सकता है जब टीम के गेंदबाज़ लय में हों। तेज गेंदबाज़ों की तिकड़ी की कामयाबी के बारे में विराट कोहली ने कहा, "हमारे तेज गेंदबाज़ों का कंपोजर, परफॉर्मेंस और एग्रेशन, तीनों में हमारे गेंदबाज़ों ने वर्ल्ड कप में कमाल किया है।"

कोहली ने ये भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर एक जीत बनती है और सेमीफ़ाइनल मुक़ाबला उसके लिए सही वक्त है। हालांकि सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया जीत हासिल करे, इसके लिए जरूरी है कि विराट कोहली बल्ले से रन भी बनाएं।

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक बनाने के बाद विराट कोहली वर्ल्ड कप के मैचों में कोई ख़ास असर नहीं डाल पाए हैं। ऐसे में उन्हें सिडनी में अपने बल्ले से भी धमाल दिखाना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com