NDTV Khabar

पर्थ टेस्ट : पारी और 37 रनों से हारा भारत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. वाका मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पारी और 37 रनों से हरा दिया। इस प्रकार चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से आगे हो गई है।
पर्थ:

बेन हिल्फेनहास (54/4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को भारत को पारी और 37 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

मौजूदा श्रृंखला में भारत की यह लगातार दूसरी पारी की पराजय है। इससे पहले, सिडनी में खेले गए श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को पारी और 68 रनों से हराया था। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में विदेशी जमीं पर भारत की यह लगातार सातवीं टेस्ट पराजय है।

पहली पारी में 208 रनों से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 171 रन ही बना सकी। शनिवार को नाबाद लौटे बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (32) और विराट कोहली (21) ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की।


दोनों ने सम्भलकर बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाए थे।

द्रविड़ को 47 रन के निजी योग पर रेयान हैरिस ने बोल्ड किया। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के रूप में भारत का छठा विकेट गिरा। धौनी को दो रन के निजी योग पर पीटर सिडल ने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के हाथों कैच कराया।

इसके बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे आर.विनय कुमार को छह रन के निजी योग पर हिल्फेनहास ने कप्तान माइकल क्लार्क के हाथों कैच कराया। जहीर खान और इशांत शर्मा को खाता खोले बगैर हिल्फेनहास ने आउट किया। उमेश यादव खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। कोहली के रूप में भारत का अंतिम विकेट गिरा।

टिप्पणियां

कोहली ने 136 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 75 रन बनाए। उन्हें पीटर सिडल ने विकेट कीपर ब्रैड हेडिन के हाथों कैच कराया। आस्ट्रेलिया की ओर से हिल्फेनहास ने दूसरी पारी में सबसे अधिक चार, पीटर सिडल ने तीन और मिशेल स्टार्क ने दो विकेट झटके। रेयान हैरिस के खाते में एक विकेट गया।

उल्लेखनीय है कि भारत की पहली पारी में बनाए गए 161 रनों के जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में 180 रन बनाने वाले विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement