NDTV Khabar

पर्थ टेस्ट : वार्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया को 369 रनों की बढ़त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने डेविड वार्नर (112) के शानदार शतक और क्रिस रोजर्स (54) के अर्द्धशतक की बदौलत इंग्लैंड के साथ वाका मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 235 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 369 रनों की हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 385 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड टीम की पहली पारी 251 रनों पर सिमट गई थी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक शेन वॉटसन 29 और स्टीवन स्मिथ पांच रनों पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर और रोजर्स के अलावा कप्तान माइकल क्लार्क (23) के विकेट गंवाए हैं।

वार्नर ने रोजर्स के साथ पहले विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की। रोजर्स 135 गेंदों पर आठ चौके लगाने के बाद पवेलियन लौटे जबकि वार्नर ने अपने करियर का पांचवां शतक पूरा करते हुए 140 गेंदों का सामना कर 17 चौके और दो छक्के लगाए।

इंग्लैंड की ओर से टिम ब्रेस्नन, बेन स्टोक्स और ग्रीम स्वान ने एक-एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, इंग्लैंड की पहली पारी 251 रनों पर सिमट गई। इंग्लिश टीम ने कप्तान एलिस्टर कुक (72) की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद दूसरे दिन स्टम्पस तक 180 रनों पर चार अहम विकेट गंवा दिए थे।

तीसरे दिन उसके बाकी के बल्लेबाज 71 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। इयान बेल नौ और बेन स्टोक्स 14 रनों पर नाबाद लौटे थे। बेल 15 और स्टोक्स 18 रन बना सके।

मैट प्रायर को आठ के निजी योग पर पीटर सिडल ने चलता किया जबकि ब्रेस्नन ने 21 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड पांच रन बना सके जबकि स्वान ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 19 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से रायन हैरिस और पीटर सिडल ने तीन-तीन सफलता हासिल की जबकि मिशेल जानसन को दो विकेट मिले। वॉटसन और नेथन लियोन ने भी एक-एक विकेट लिए।

पांच मैचों की शृंखला में इंग्लिश टीम 0-2 से पीछे चल रही है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement