दिलीप ट्राफी में पिंक गेंद को मिल सकती है बीसीसीआई से हरी झंडी

दिलीप ट्राफी में पिंक गेंद को मिल सकती है बीसीसीआई से हरी झंडी

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली:

बीसीसीआई टूअर एंड फिक्चर कमेटी ने टेक्निकल कमेटी को दिलीप ट्रॉफी के मैचों में पिंक गेंद का इस्‍तेमाल करने की सिफारिश की है। भारत में घरेलू स्तर पर दिलीप ट्रॉफी खेला जाता है जिसमें इंटर-जोन के आधार पर मैचों का आयोजन किया जाता है। बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुंबई में हुई बैठक में डे-नाइट मैच पिंक गेंद से खेलने पर विचार किया गया है। इस फैसले को अगले सीजन में ज्‍यादा से ज्‍यादा क्रिकेट फैंस को स्‍टेडियम में लाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

2016-17 सीजन में भारत अपने घर में कुल 13 मैच खेलेगा, 10 वनडे और एक T20 मैच शामिल है। यह मैच बांग्लादेश, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होंगे। हालांकि पिंक गेंद से भारत में क्रिकेट खेलने में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। यहां ज्‍यादातर मैच जाड़े के मौसम में खेले जाते है और ओस की वजह से पिंक गेंद से खेलने में परेशानी हो सकती है।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के एडीलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर 138 साल के टेस्ट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट खेला गया। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच को करीब 123,736 क्रिकेट प्रशंसकों ने देखा। पिंक गेंद से खेले गए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से जीता।