भारत Vs अफ्रीका : टिकट के लिए 15 घंटे से लाइन में खड़े दीवानों पर लाठीचार्ज

भारत Vs अफ्रीका : टिकट के लिए 15 घंटे से लाइन में खड़े दीवानों पर लाठीचार्ज

कानपुर:

भारत और दक्षिण अफ्रीका वन-डे क्रिकेट मैच के लिए टिकट के लिए ग्रीन पार्क के बाहर लाइन में लगे छात्रों को काबू करने के लिए आज पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। मैच के टिकट सुबह 10 बजे बंटने थे, लेकिन छात्र कल शाम 7 बजे से ही करीब 15 घंटे पहले ही लाइन में लग गए थे।

ढाई हजार छात्र लाइन में लगे हुए थे
ग्रीन पार्क में 11 अक्टूबर को होने वाले वनडे मैच के लिए आज स्टूडेंट गैलरी के लिए 100 रुपये के टिकट छात्रों को सुबह 10 बजे से बंटना शुरू होना था, लेकिन मैच की दीवानगी कुछ ऐसी थी कि कल शाम सात बजे करीब 15 घंटे पहले एक हजार छात्र लाइन में लग चुके थे। धीरे-धीरे यह लाइन बढ़ती गई और आज सुबह टिकट खिड़की खुलने से पहले तक करीब ढाई हजार छात्र लाइन में लग चुके थे।

छात्रों की इस भारी भीड़ को संभालने के लिये रात से तैनात पुलिस वालो को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा ।

कड़ी धूप और टिकट के लिए भीड़
आज सुबह जैसे ही ग्रीन पार्क के बाहर टिकट खिड़की खुली छात्रों की भीड़ टूट पड़ी, जिन्हें संभालने और लाइन में लगाने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा, इस लाठीचार्ज में कोई घायल नहीं हुआ। लाठीचार्ज के बावजूद क्रिकेट प्रेमी छात्रों के जोश में कोई कमी नही आयी और वह कड़ी धूप में टिकट के लिये लाइन में खड़े रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा, हल्का बल प्रयोग
इस बारे में एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज नहीं किया बल्कि छात्रों पर हल्का बल प्रयोग कर उनकी लाइन सीधी करवाई गई। उन्होंने कहा कि छात्रों की भारी संख्या को देखते हुए कल रात से ही ग्रीन पार्क के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई थी। क्रिकेट मैच के टिकटों के लिए इतनी भारी भीड़ है कि पुलिस प्रशासन को उस पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।