अनुभवहीन श्रीलंका से ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट में मिली 0-3 की हार से बेहद निराश हैं रिकी पोंटिंग

अनुभवहीन श्रीलंका से ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट में मिली 0-3 की हार से बेहद निराश हैं रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग तीनों फॉर्मेट में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान रह चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले-युवा श्रीलंका टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को आसानी से हरा दिया
  • हालात कठिन थे, लेकिन उपमहाद्वीप में इनका सामना करना होगा
  • भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया टीम को करनी होगी कड़ी मेहनत
मुंबई. :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग श्रीलंका के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में अपने देश के 0-3 से 'क्लीनस्वीप' से काफी नाखुश हैं और आज उन्होंने कहा कि वह विशेष तौर पर इसलिए निराश हैं क्योंकि यह हार अनुभवहीन घरेलू टीम के खिलाफ मिली.

यहां एक कार्यक्रम के इतर पोंटिंग ने कहा, ‘मैं नतीजे से निराश हूं. मुझे लगता है कि मेरे लिए सबसे निराशाजनक यह है कि श्रीलंका की टीम काफी युवा, अनुभवहीन थी और साथ ही उन्होंने आस्ट्रेलिया को आसानी से हरा दिया.’ उन्होंने कहा, ‘हालात काफी चुनौतीपूर्ण थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होने के नाते आपको पता है कि उपमहाद्वीप में हर जगह आपको इस तरह के हालात का सामना करना होगा. वनडे में हालांकि उन्होंने जिस तरह वापसी की उससे मैं काफी खुश हूं.’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को नए साल में भारत के दौरे पर अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया को 2012-13 में पिछले दौरे पर 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘उन्हें (ऑस्‍ट्रेलिया को) जल्द ही भारत के खिलाफ भारत में खेलना होगा. इसलिए अगर खिलाड़ियों के इस समूह को लगता है कि वे यहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो उन्‍हें काफी कड़ी मेहनत करनी होगी. तकनीकी रूप से भी और हालात को लेकर भी.’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का साथ ही मानना है कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की तरह ही टीम की अगुआई कर रहे हैं.

आईपीएल में पिछले दो सत्र में मुंबई इंडियंस के कोच रहे पोंटिंग ने साथ ही कहा कि वह नहीं बता सकते कि रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन करने के बावजूद टेस्ट क्रिकेट में प्रभावित क्यों नहीं कर पा रहे. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से 168 टेस्ट में 41 शतक की मदद से 13378 रन बनाने वाले पोंटिंग को उम्मीद है कि रोहित अपने टेस्ट रिकार्ड में सुधार करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com