NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया के इस महान क्रिकेटर ने चुनी IPL की सर्वश्रेष्ठ टीम, धोनी को बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग ने आईपीएल की अपनी 'बेस्ट-एवर' यानी अब तक सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है. इस टीम की बागडोर उन्होंने भारत के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में दी है.

14 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया के इस महान क्रिकेटर ने चुनी IPL की सर्वश्रेष्ठ टीम, धोनी को बनाया कप्तान

पोंटिंग ने आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम का कप्तान धोनी को बनाया है

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग ने आईपीएल की अपनी 'बेस्ट-एवर' यानी अब तक सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है. इस टीम की बागडोर उन्होंने भारत के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में दी है. आईपीएल के 10 सालों में हुए सभी संस्करणों के आधार पर पोंटिंग ने इस टीम का चयन किया है और इसमें IPL के फॉर्मेट के हिसाब से ही 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाडी शामिल किये हैं.
 
jonty rhodes ricky ponting

पोंटिंग ने अपनी इस टीम को चुनने के उपरांत कहा की इस टीम का चयन करना उनके लिए काफी मुश्किल था और वो कई बड़े चेहरों को शामिल नहीं कर पाए. उनकी टीम में एबी डिविलियर्स, ब्रेंडन मैकुलम, सुनील नारायन और कीरोन पोलार्ड जैसे विध्वंसक खिलाडियों को जगह नहीं मिली है. हालाँकि पोंटिंग ने ये भी कहा की उन्होंने एक मज़बूत टीम चुनी है और इसमें ऐसे खिलाडी हैं जो पिछले 10 सालों से आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं.
 
david warner and rohit sharma 650

पोंटिंग ने सलामी बल्लेबाज़ों के रूप में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल की विस्फोटक जोड़ी को चुना है. वहीँ मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करेंगे भारत के धुरंधर विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना. नंबर 6 पर मौजूद हैं विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. इसके बाद नंबर आता है वेस्टइंडीज के बेहतरीन आल-राउंडर ड्वेन ब्रावो का जो आईपीएल के सफलतम खिलाडियों में से एक हैं. पोंटिंग ने स्पिन विभाग के लिए दिग्गज ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह और अनुभवी लेग-स्पिनर अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है. तेज़ गेंदबाज़ी के आक्रमण के लिए पोंटिंग ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और भारत के वेटेरन गेंदबाज़ आशीष नेहरा को चुना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement