महिला टी20 वर्ल्‍डकप टीम में स‍िर्फ एक भारतीय को जगह, शेफाली वर्मा 12वीं ख‍िलाड़ी

Women’s T20 World Cup: हर‍ियाणा की शेफाली ने टूर्नामेंट में 158.25 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए थे. भारतीय टीम के ग्रुप ए के हर मैच में 16 साल की शेफाली का बल्‍ला जमकर चला था.

महिला टी20 वर्ल्‍डकप टीम में स‍िर्फ एक भारतीय को जगह, शेफाली वर्मा 12वीं ख‍िलाड़ी

Shafali Verma को आईसीसी की म‍ह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप टीम में 12वां ख‍िलाड़ी चुना गया है

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेल‍िया की 5 और इंग्‍लैंड की चार प्‍लेयर टीम में हैं
  • भारत की पूनम यादव को 11 की टीम में म‍िला स्‍थान
  • दक्ष‍िण अफ्रीकी की एक प्‍लेयर भी टीम में है शाम‍िल
दुबई:

इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) की ओर से चुनी गई महिला टी20 वर्ल्‍डकप टीम में आश्‍चर्यजनक सिर्फ एक भारतीय को जगह मिली है. अंतिम एकादश में सबसे अधिक पांच खिलाड़ी पांच बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की हैं. पूनम यादव इस टीम में भारत का एकमात्र ख‍िलाड़ी हैं. गौरतलब है क‍ि लेग ब्रेक बॉलर पूनम ने टूर्नामेंट में 11.90 के औसत से कुल 10 विकेट लिए हैं. आश्‍चर्यजनक रूप से पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपने बल्‍लेबाजी से व‍िपक्षी गेंदबाजों के ल‍िए खौफ का कारण बनी शेफाली वर्मा को 12वें ख‍िलाड़ी के तौर पर चुना गया है. इयान बिशप, अंजुम चोपड़ा और लिसा स्टालेकर, पत्रकार राफ निकोल्सन और आईसीसी प्रतिनिधि होली कोल्वीन की सेलेक्शन समिति ने इन खिलाड़ियों का चयन किया.

फाइनल में हारी भारतीय टीम को सर व‍िव र‍िचर्ड्स ने यह ट्वीट करके दी सांत्‍वना...

हर‍ियाणा के रोहतक की शेफाली ने टूर्नामेंट में 158.25 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए थे. भारतीय टीम के ग्रुप ए के हर मैच में 16 साल की शेफाली का बल्‍ला जमकर चला था.  फाइनल मुकाबले में शेफाली केवल दो रन बना पाई थीं और भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. गौरतलब है क‍ि भारत और इंग्‍लैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बार‍िश की भेंट चढ़ गया था लेक‍िन भारतीय टीम ने ग्रु्प में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में स्‍थान बनाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत को रविवार को मेलबर्न में हुएअ फाइनल में 85 रनों से हराकर पांचवीं बार खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया की एल‍िसा ह‍िली, बेथ मूनी, मेग लेनिंग, जेस जोनासेन और मेगान स्कुट को इस टीम में जगह मिली है. इसके अलावा इंग्लैंड की चार खिलाड़ी-नैट स्कीवर, हीदर नाइट, सोफी एसलेस्टन, आन्या श्रुबसोल को टीम में शामिल किया गया है. लाउरा इस टीम में वूल्वारड्ट एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)