Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूनम यादव ने फेंका कमाल का आख‍िरी ओवर, भारतीय मह‍िला टीम ने वेस्‍टइंडीज को 2 रन से हराया..

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 107 रन का मामूली स्कोर खड़ा कर सकी. जवाब में भारत की कसी हुई गेंदबाजी के कारण इंडीज टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 105 रन ही बना सकी.

पूनम यादव ने फेंका कमाल का आख‍िरी ओवर, भारतीय मह‍िला टीम ने वेस्‍टइंडीज को 2 रन से हराया..

Poonam Yadav ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर तीन व‍िकेट हास‍िल क‍िए

खास बातें

  • केवल 107 रन ही बना पाई थी भारतीय टीम
  • वेस्‍टइंडीज को 105 रन के स्‍कोर पर रोका
  • अभ्‍यास मैच में पूनम ने 20 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए
ब्र‍िसबेन:

Poonam Yadav: स्पिन गेंदबाज पूनम यादव (Poonam Yadav)के तीन विकेट से भारत ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍डकप के अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 रन की रोमांचक जीत दर्ज की. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket team)निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 107 रन का मामूली स्कोर खड़ा कर सकी,  जीत के लिए इंडीज (West Indies Women Cricket team)के सामने 108 रन का मामूली सा टारगेट था लेक‍िन भारत की कसी हुई गेंदबाजी के कारण टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 105 रन ही बना सकी. पूनम ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए.

Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने को तैयार..

मैच में वेस्टइंडीज की टीम एक समय 13 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाते हुए अच्छी स्थिति में थी. दीप्ति शर्मा ने जैसे ही सलामी बल्लेबाज ली-एन किर्बी (42) को आउट किया, उसकी पारी लड़खड़ा गई. इसके तुरंत बाद कप्तान स्टेफनी टेलर (16), चेडिन नेशन (0) और डिएंड्रा डोटिन (01) भी पवेलियन लौट गईं जिससे टीम का स्कोर 17वें ओवर में पांच विकेट पर 67 रन हो गया. हेली मैथ्यूज (25) और चिनले हेनरी (17) ने 19वें ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज को जीत के लिए अंतिम छह गेंदों पर 11 रन बनाने थे. हेनरी ने पूनम की गेंद पर चौका मारा लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यूज आउट हो गईं. आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी लेकिन हेनरी इस पर वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमा बैठीं.

इससे पहले भारत का शीर्ष क्रम भी लड़खड़ा गया. टीम ने चौथे ओवर की पहली गेंद तक 17 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (04) छह गेंद ही खेल सकी जबकि जेमिमा रोड्रिगेज (0) खाता खोलने में नाकाम रहीं. युवा शेफाली वर्मा भी दो चौके लगाकर शामिलिया कोन्नेल की गेंद पर आउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर (11) और वेदा (05) भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहीं. दीप्ति शर्मा (21) और न‍िचले क्रम की बल्लेबाजों पूजा वस्त्रकार (13), तानिया भाटिया (10) ने कुछ रन जुटाए. शिखा पांडे ने 16 गेंद में नाबाद 24 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)