Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

T-20 प्रैक्टिस मैच : टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले मैच की पॉजिटव बातें

ईमेल करें
टिप्पणियां
T-20 प्रैक्टिस मैच : टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले मैच की पॉजिटव बातें

शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नए साल में ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पसीना बहाने के बाद टीम इंडिया ने वनडे से पहले अभ्यास मैच में अपनी तैयारियों को टेस्ट किया। टी-20 अभ्यास मैच में नतीजा भी टीम इंडिया के हक में गया, भारतीय टीम ने आसानी से 74 रनों से बाज़ी मारी।

बल्लेबाजी
इस मैच में शिखर और विराट का बल्ला भी बोला, जो इन दोनों के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी राहत की बात है। शिखर ने 46 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली जबकि विराट ने 74 रन बनाने के लिए 44 गेंदों का इस्तेमाल किया।

शिखर धवन ने मैच के बाद मीडिया से बात की और कहा कि "खुशी हुई की प्रैक्टिस मैच में रन बने हैं इससे खिलाड़ी का हौसला बढ़ता है। जो कुछ हम इस मैच से हसिल करना चाहते थे वो हमने किया है।"

गेंदबाजी
गेंदबाजी में भी टीम इंडिया ने बढ़िया प्रदर्शन किया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में सिर्फ 118 रन ही जोड़ सकी।

बरिंदर सरां ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए, रवींद्र जडेजा ने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए।

नए साल में थोड़ी बदली हुई टीम से फैन्स को काफी उम्मीद है, शिखर को भी ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर इस बार नतीजे बदलने की उम्मीद है।

आक्रामकता
शिखर धवन ने कहा कि "वर्ल्ड कप से अबतक कुछ ज़्यादा नहीं बदला है, हां थोड़े खिलाड़ी ज़रूर बदल गए हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक लेवल की मेहनत करनी ही पड़ती है, हम आक्रामक ही खेलेंगे और कोशिश करेंगे की जीत जाएं।"

टीम में जोश और जज़्बे की कमी नहीं है... खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हालात से भी वाकिफ़ है। विरोधी थोड़ा कमज़ोर भी नज़र आ रहा है और ज़रूरत है तो मौके पर चौका लगाकर जीत को अपनी मुठ्ठी में करने की।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement