कप्तानी का अंतिम मैच हारे धोनी, अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ए ने भारत ए को 3 विकेट से दी मात

कप्तानी का अंतिम मैच हारे धोनी, अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ए ने भारत ए को 3 विकेट से दी मात

रायुडू 100 रन बनाने के बाद रिटायर हो गए ( फोटो: AFP)

खास बातें

  • इंग्लैंड की ओर से सैम बिलिंग्‍स ने शानदार 93 रन बनाए
  • भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 304 रन बनाए थे
  • भारत की ओर से अंबाती रायडू ने खेली शतकीय पारी
मुंबई:

वनडे सीरीज से पहले मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ने भारत 'ए' को 3 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से सैम बिलिंग्‍स ने शानदार 93 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 62, अलेक्स हेल्स ने 40 रनों का योगदान दिया. जोस बटलर (46 रन) और एल. डॉसन (41 रन) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 305 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा था जिसे इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए. उन्होंने 10 ओवर में 60 रन खर्च हुए 5 बल्लेबाजों को आउट किया जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल है. भारत की ओर से आशीष नेहरा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. नेहरा ने महज 6 ओवर में 50 रन लुटाए. उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली.

भारतीय पारी में अंबाती रायडू चमके
इंग्‍लैंड के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ए के लिए अंबाती रायुडू जहां 100 रन (97 गेंद, 11 चौके और एक छक्‍का) बनाने के बाद रिटायर हो गए. वहीं शिखर धवन ने 63 (आठ चौके, एक छक्‍का), युवराज सिंह ने 56 (छह चौके, दो छक्‍के) और कप्‍तान धोनी ने नाबाद 68 रन बनाए. भारत ए ने मैच में मनदीप, शिखर धवन, युवराज सिंह और संजू सेमसन के ही विकेट गंवाए, इसमें मनदीप सिंह (8) और संजू सेमसन (0) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.कप्‍तान के रूप में अपने आखिरी मैच में खेल रहे धोनी ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, अपनी 68 रन की पारी में उन्‍होंने 40 गेंदों का सामना कर 8 चौके और दो छक्‍के लगाए.इंग्‍लैंड के लिए डेविड विली और जैक बॉल ने दो-दो विकेट लिए.

यह कप्‍तान के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी का  अंतिम मैच था. धोनी ने हाल ही में शॉर्टर फॉर्मेट की टीम की कप्‍तानी छोड़ने का फैसला लिया था. धोनी को कप्‍तानी करते हुए देखने के लिए अधिक से अधिक लोग पहुंचे, इसलिए  क्रिकेट प्रशंसकों को यह मैच देखने के लिए फ्री में एंट्री दी गई है.

दोनों टीमें इस प्रकार रहीं...

भारत ए : मनदीप सिंह, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्‍तान), युवराज सिंह, संजू सेमसन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, एस. कौल.

इंग्‍लैंड टीम :  जेसन रॉय, ए.हेल्‍स, एस.बिलिंग्‍स, इयोन मोर्गन ( (कप्‍तान), जोस बटलर, मोईन अली, एल. डॉसन, क्रिस वोक्‍स, आदिल राशिद, डेविड विली, जैकबॉल.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com