यह ख़बर 27 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण प्रज्ञान ओझा पर प्रतिबंध

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से आखिर प्रतिस्पर्धी मैचों में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया है, जिसके बाद यह गेंदबाज एक्शन में सुधार के लिए चेन्नई जाएगा।

बीसीसीआई ने ओझा के घरेलू राज्य संघ हैदराबाद को आधिकारिक रूप से सूचित किया है कि उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार की जरूरत है, जिसके बाद इस गेंदबाज को कल से सेना के खिलाफ होने वाले रणजी ट्राफी मैच की टीम से हटा दिया गया है।

एचसीए के संयुक्त सचिव पुरुषोत्तम अग्रवाल ने स्वीकार किया है कि उन्हें बीसीसीआई का पत्र मिला है। अग्रवाल ने कहा, 'हां, बीसीसीआई ने अपने इस फैसले से अवगत कराते हुए हमें पत्र लिखा है कि प्रज्ञान को अपने एक्शन में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम की जरूरत है। उन्होंने हालांकि हमें समयसीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। प्रज्ञान अब भी हैदराबाद में है लेकिन जल्द ही चेन्नई जाएगा।'

सबसे तेजी से 100 विकेट चटकाने वाला भारतीय गेंदबाज होने के बावजूद पिछले कुछ समय से ओझा के एक्शन पर संदेह के बादल छाए थे। ओझा ने 24 टेस्ट में 113 विकेट और 18 वनडे में 21 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर 10 विकेट दर्ज हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओझा को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था, लेकिन हाल में बीसीसीआई ने उन्हें 50 लाख रुपये की राशि का ग्रेड बी रिटेनरशिप अनुबंध दिया है।