IND vs ENG: कुछ ऐसे राष्ट्रपति ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन..देखें Video

IND vs ENG: ऐतिहासिक स्टेडियम (Narendra Modi stadium) का उद्घाटन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया. इस खास मौके पर अमित शाह भी मौजूदे थे. वहीं, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष जय शाह भी इस खास मौके पर मौजूद रहे. 

IND vs ENG: कुछ ऐसे राष्ट्रपति ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन..देखें Video

IND vs ENG: कुछ ऐसे दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का हुआ उद्घाटन

IND vs ENG: अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों के दम पर भारत ने दूधिया रोशनी में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर समेट दिया. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पटेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 38 रन देकर छह विकेट लिये जबकि अश्विन ने 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. एक विकेट इशांत शर्मा को मिला जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. बता दें कि इससे पहले इस ऐतिहासिक स्टेडियम (Narendra Modi stadium) का उद्घाटन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया. इस खास मौके पर अमित शाह भी मौजूदे थे. वहीं, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष जय शाह भी इस खास मौके पर मौजूद रहे. 

IND vs ENG: अक्षर पटेल का गजब का 'छक्का', 32 साल बाद इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की

बीसीसीआई ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें इस उद्घाटन समारोह की झलकियां दिखाई गई है. वीडियो में राष्ट्रपति स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद टीम के खिलाड़ियों के मिलते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं 100वां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा को रास्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) प्रतिक चिन्ह भेंट करते हुए दिख रहे हैं. राष्ट्रपति और अमित शाह दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मिले भी.


बता दें कि इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच भी खेला जाएगा. उद्घाटन समारोह में अमित शाह ने कहा कि यह हमारे प्रधानमंत्री जी का सपना था. यह स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम कहलाएगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड, मोटेरा में गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

पिंक बॉल टेस्ट मैच के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक पारी में 9 बल्लेबाजों को स्पिनरों ने आउट करने का कमाल कर दिखाया. मोटेरा टेस्ट में अक्षर सबसे सफल गेंदबाज रहे. अक्षर पटेल पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारत की ओर से 5 विकेट हॉल करने वाले पहले क्रिकेटर बने. (इनपुट भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.