NDTV Khabar

'वंडर बॉय' पृथ्वी शॉ ने किया एक और कारनामा, सचिन के रिकॉर्ड के करीब

मुंबई के 18 वर्षीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने एक और कीर्तिमान स्थापित करते हुए सचिन के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'वंडर बॉय' पृथ्वी शॉ ने किया एक और कारनामा, सचिन के रिकॉर्ड के करीब

मुंबई के रणजी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रणजी मैच में आंध्र प्रदेश टीम के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने जड़ा शतक
  2. 18 साल की उम्र में पृथ्वी प्रथम श्रेणी में 5 शतक जड़ चुके हैं.
  3. सचिन ने 18 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी में 7 शतक जड़े थे.
नई दिल्ली: मुंबई के 18 वर्षीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने एक और कीर्तिमान स्थापित करते हुए सचिन के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं. शुक्रवार को पृथ्वी ने रणजी मैच में आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी में 5वां शतक जड़ दिया है. सीनियर खिलाड़ियों की मानें तो वह उभरते खिलाड़ियों में सबसे ऊंचे पायदान पर हैं. पृथ्वी कम उम्र में बिना इंटरनेशनल मैच खेले क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं, जिसे हजारों क्रिकेटरों में एक या दो ही खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर पाते हैं. अपने खेल के बलबूते पृथ्वी हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं.

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: 'वंडर बॉय' पृथ्‍वी शॉ का शानदार प्रदर्शन जारी, मुंबई के लिए बनाया शतक

कुल सात प्रथम श्रेणी मैचों अब तक पृथ्वी 5 शतक लगा चुके हैं. आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे रणजी मैच में मुंबई के लिए खेलते हुए पृथ्वी ने 65.90 के स्ट्राइट रेट से 173 गेंदों पर 114 रन बनाए. इस इनिंग में उन्होंने कुल 14 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. वह अयप्पा बंढारू की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे. हालांकि उन्होंने 18 साल की उम्र में कुल 5 सेंचुरी जड़ी है, जोकि सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने सिर्फ 2 कदम पीछे हैं. सचिन तेंदुलकर ने 18 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी में कुल 7 सेंचुरी जड़ी थी. हालांकि पृथ्वी शॉ ने रणजी मैच में कुल 4 शतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने की युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ

टिप्पणियां
हाल ही में पृथ्वी शॉ ने ओडिशा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'सी' क्रिकेट मैच में 153 गेंद में 18 चौकों की मदद से 105 रन की पारी खेली थी. उस वक्त अजिंक्य रहाणे (49) के साथ दूसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी भी की थी. पृथ्‍वी लगातार बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में प्रवेश के लिए अपना मजबूत दावा पेश कर रहे हैं. इस मैच में पृथ्‍वी ने प्रथम श्रेणी मैचों में चौथा शतक जड़ा था.

VIDEO: हैरिस शील्ड में पृथ्वी शॉ ने बनाए 546 रन ​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement