NDTV Khabar

U19 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस कंपनी के साथ किया 5 साल का करार...

लंबी-लंबी पारियां खेलकर कम उम्र में ही अपनी पहचान बनाने वाले मुंबई के बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने नया करार किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अभ्‍यास मैच में भारत की अंडर-19 टीम को 189 रनों से जीत दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी ने बुधवार को एक प्रोटीन ब्रांड प्रोटिनेक्स के साथ पांच साल का करार किया.

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस कंपनी के साथ किया 5 साल का करार...

पृथ्‍वी शॉ की छवि लंबी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज के रूप में है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्‍कूली क्रिकेट में खेल चुके हैं 546 रन की पारी
  2. रणजी,दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में शतक लगाया
  3. 5 प्रथम श्रेणी मैचों में लगा चुके हैं चार शतक
क्राइस्टचर्च: लंबी-लंबी पारियां खेलकर कम उम्र में ही अपनी पहचान बनाने वाले मुंबई के बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने नया करार किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अभ्‍यास मैच में भारत की अंडर-19 टीम को 189 रनों से जीत दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने बुधवार को एक प्रोटीन ब्रांड प्रोटिनेक्स के साथ पांच साल का करार किया. पृथ्वी अब इस कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर बन गए हैं.करार के तहत अब पृथ्वी कंपनी के अभियानों और पहलों में मुख्य चेहरे के रूप में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: इस युवा क्रिकेटर की हो रही सचिन से तुलना, दो रिकॉर्ड बराबर किए....

टिप्पणियां
इस करार के बारे में 18 साल के पृथ्वी शॉ ने कहा, "मैं बचपन से देख रहा हूं कि प्रोटिनेक्स घर-घर का हिस्सा रहा है. सही शारीरिक विकास और अच्छी जीवनशैली के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है. यह मेरे जैसे खिलाड़ी के लिए ही नहीं, बल्कि हर किसी के लिए जरूरी है." गौरतलब है कि पृथ्वी साल 2013 में स्‍कूली क्रिकेट की हेरिस शील्ड में 330 गेंदों में बनाए गए 546 रनों की शानदार पारी से सुर्खियों में आए थे. इसके बाद, उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल कीं. इसमें दलीप ट्रॉफी में सबसे कम उम्र में शतक लगाना और रणजी ट्रॉफी में पदार्पण मैच में शतक लगाना शामिल हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
इसके अलावा, पृथ्वी ने पांच प्रथम श्रेणी मैचों में चार शतक लगाने का कारनामा भी किया है. न्‍यूजीलैंड में आयोजित अंडर 19 वर्ल्‍डकप में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान पृथ्‍वी के ही हाथ में है. हर किसी को उम्‍मीद है कि पृथ्‍वी अपने नेतृत्‍व में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाने में कामयाब होंगे.(इनपुट:आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement