Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

क्रिकेटर रोहित शर्मा का 'पहलवानी' में नया दांव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेटर रोहित शर्मा का 'पहलवानी' में नया दांव

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पहली बार गुरुवार से शुरू हो रही प्रो रेसलिंग लीग के साथ एक और स्टार का नाम जुड़ गया है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा अब प्रो रेसलिंग की यूपी वारियर्स टीम के सह-मालिक बन गए हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम में सुशील कुमार जैसे डबल ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ी हैं और उन्हें लगता है कि टीम के बेहतरीन लाइनअप की वजह से पहले सीजन में उनकी टीम चैंपियन बन सकती है। यूपी वॉरियर्स में ही कॉमनवेल्थ खेलों की स्वर्ण पदक विजेता बबीता कुमारी ने भी जगह बनाई है।

रोहित शर्मा पहले क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होंने किसी स्पोर्टिंग बिजनेस में हाथ आजमाया हो। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हॉकी इंडिया लीग में टीम खरीद रखी है। धोनी ने इसके अलावा
बाइक रेसिंग जैसे खेलों में भी पैसा लगाया है। उनकी टीम माही रेसिंग टीम के नाम से जानी जाती है। माही चेन्नायिन एफसी टीम से जुड़े हैं।

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में 'जिम' बिजनेस में हाथ आजमाया है। उनके जिम का नाम चिसेल (Chisel) रखा गया है। माना जा रहा है कि विराट ने इसमें करीब 200 करोड़ रुपए लगाए हैं। कोहली को IPTLमें रोजर फेडरर की टीम का मालिक होने का गौरव हासिल है।


टिप्पणियां

इसके अलावा मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की आईएसएल की केरल ब्लास्टर्स और IPTL की इंडियन एस टीम से सब अच्छी तरह वाकिफ हैं। उसी तरह पूर्व कप्तान सौरव गांगुली स्पेनिश पावरहाउस एटलेटिको मैड्रिड से जुड़ गए हैं और आईएसएल की एटलेटिको डि कोलकाता के मालिक हैं।

पूर्व क्रिकेटर जहीर खान प्रोस्पोर्ट फिटनेस एंड सर्विसेज के मालिक हैं। जहीर अपना रेस्तरां भी चलाते हैं, जबकि युवराज अपनी यूवीकैन (YouWeCan) कंपनी के सहारे एक साथ कई बिजनेस में हाथ डाल चुके हैं। रॉबिन उथप्पा ने एक स्टार्टअप फर्म iTiffin में पैसे लगाए हैं, तो पेसर उमेश यादव ने Faishonove में पैसे डालकर खुद एलीट लीग में शामिल कर लिया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... BJP नेताओं पर कार्रवाई न करने पर दिल्ली पुलिस को फटकारने वाले जज का ट्रांसफर, कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 3 सवाल

Advertisement